बड़ी लापरवाही! एक ही सिरिंज से 39 छात्रों को लगा दिया कोरोना रोधी टीका, मचा हंगामा
बड़ी लापरवाही! एक ही सिरिंज से 39 छात्रों को लगा दिया कोरोना रोधी टीका, मचा हंगामा
Share:

सागर: मध्यप्रदेश के सागर जिले में कोरोना टीकाकरण में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक ही सिरिंज से विद्यालय के 39 बच्चों को कोरोना रोधी टीका लगाने की घटना सामने आई है। बच्चों के माता पिता के इस मामले की शिकायत करने के बाद पूरी घटना सामने आई। 

दरअसल, जिले के जैन हायर सेंकेंडरी स्कूल में बुधवार को स्कूली विद्यार्थियों के लिए महाटीकाकरण अभियान के तहत कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा था। इसी के चलते कुछ माता-पिता ने वैक्सीनेटर को एक ही सिरिंज से सभी बच्चों को टीका लगाते हुए देखा, तत्पश्चात, इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। वही जिला अफसर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में एक मेगा टीकाकरण अभियान के चलते लापरवाही उजागर हुई है, जिसके बाद जितेंद्र अहिरवार के तौर पर पहचाने जाने वाले वैक्सीनेटर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं स्वास्थ्य अफसर ने बताया कि टीकाकरण कराने वाले 15 वर्ष तथा उससे ज्यादा उम्र के 39 बच्चे नौवीं से 12वीं कक्षा के थे। 

अभिभावकों के विरोध के पश्चात् सागर के प्रभारी कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने मामले की तहकीकात के लिए जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ डीके गोस्वामी को भेजा। अफसर ने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगों ने गोस्वामी को बताया कि टीका लगाने वाले ने एक ही सिरिंज का उपयोग 39 बच्चों को टीका लगाने के लिए किया था। अभिभावकों के विरोध के बाद अहिरवार मौके से फरार हो गया, CMHO ने जब विद्यालय का मुआयना किया तो वह नहीं मिला। अपराधी ने फिलहाल अपना फोन बंद कर लिया है। गोपाल गंज पुलिस स्टेशन के एक अफसर ने कहा कि उन्होंने अहिरवार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाली लापरवाही या लापरवाही से) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

हाथरस पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को 3 माह में नौकरी दे यूपी सरकार- हाई कोर्ट का आदेश

बरेली में बंदरों की दहशत, कई लोगों को काटकर किया घायल

दिल्ली के छात्र इस तरीके से मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस,स्थापित करेंगे यह कीर्तिमान : केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -