गाड़ी चलाते समय नहीं रखा ध्यान तो हो जाएगी इस शख्स जैसी हालत
गाड़ी चलाते समय नहीं रखा ध्यान तो हो जाएगी इस शख्स जैसी हालत
Share:

वैसे तो आमतौर पर कई तरह की बीमारियां ऐसी खतरनाक होती हैं. जिसके चलते किसी भी मनुष्य के चहरे के आकार में कई तरह के बदलाव आने लगते हैं. बीमारी से हर कोई बचना चाहता है लेकिन कहीं ना कहीं ये बीमारी पीछे पड़ ही जाती है. लेकिन आज जिस बीमारी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उस बीमारी में व्यक्ति का चहरा इतना ज्यादा बदल चुका हैं कि आप देखकर हैरान रह जायेंगे. आइये जानते हैं उस बीमारी के बारे में.

आपको बता दें, पहली नजर में इस भयानक जीव को देखकर लगता है कि यह किसी लाइलाज बीमारी से पीड़ित आदमी है. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है. यह ह्युमन स्कल्पचर है. जिसे रोड सेफ्टी अभियान के तहत विक्टोरिया ट्रांसपोर्ट एक्सीडेंट कमीशन ने बनाया है. यह कार क्रेश में भी सरवाइव कर सकता है. इसका चेस्ट बड़ा है और गर्दन नहीं है कान बहुत छोटे हैं. इस स्कल्पचर को ग्राहम नाम दिया गया है. यानि इससे ये बताया जा रहा है कि गाड़ी चलाते समय कितना ध्यान देना चाहिए. 

इसको मानव शरीर की कोमलता को दर्शाने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है. यह बताता है कि अगर आपने रोड सेफ्टी का ध्यान नहीं रखा तो आपकी हालत भी ऐसी हो सकती है. इस अभियान में सीट बेल्ट बांधने, एयरबैग रखने पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है. ग्राहम को 8 अगस्त को विक्टोरिया की लाइब्रेरी में प्रदर्शित किया जाएगा.

Video : दुनिया में सबसे बड़ा है इस शख्स का मुंह, समा जाती है बोतल

यहां सब्जी मंडी की तरह लगती है दूल्हा मंडी, आओ और ले जाओ

गूगल ने इस ख़ास अंदाज में किया लोगों को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -