भारत में सफलता के लिए संयम की जरूरत: हिक
भारत में सफलता के लिए संयम की जरूरत: हिक
Share:

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के नए बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक का मानना है कि अगले साल की शुरूआत में भारत दौरे के दौरान टीम के शीर्ष बल्लेबाजों को अधिक धैर्य दिखाना होगा और हालात से जल्द तालमेल बैठाना होगा. हिक ने कहा, ‘‘यह सबसे पहले उनके हालात से तालमेल बैठाना है.

टेस्ट क्रिकेट में रन गति काफी बढ़ जाती है. अगर भारत में हाल में सफल टीमों को देखें तो शायद वह ऐसी जगह है जहां हमें कुछ अधिक धैर्य की जरूरत है. मत भूलिये यह क्रिकेट की सबसे कड़ी चुनौतियों में से एक है.’’ साल 1993 में इंग्लैंड की 0-3 की हार के दौरान भारत के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 173 रन की पारी खेलने वाले हिक ने कहा, ‘‘जो टीमें सफल रही उनमें ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने शुरूआत में ही काफी रन बनाए. शायद कुछ अच्छे सत्र काफी नहीं हों.

अगर आप टिक गए हो तो खिलाड़ी को पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा और जिम्मेदारी लेनी होगी. इसके लिए शायद कुछ अधिक संयम की जरूरत पड़े.’’ हिक ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी श्रीलंका टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद बेहतर प्रदर्शन करने को तैयार है. हिक ने कहा कि यह अहम है कि खिलाड़ी सोचें कि वे उपमहाद्वीप में सफल हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मानसिकता महत्वपूर्ण है. आपको आत्मविश्वास की जरूरत है. शीर्ष खिलाड़ी खुद इससे निपट लेंगे.’’

न्यूज़ीलैंड का पहला विकेट गिरा, 15 रन पर गुप्टिल आउट

दहिया और भंडानी बनना चाहते है टीम इंडिया के चयनकर्ता

जब फिजियोथेरेपिस्ट ने सचिन को कहा पागल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी स्टार्क की सर्जरी सफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -