हेल्थकेयर में पोस्ट ग्रेजुएट को मिलेगा एक बेहतर जॉब
हेल्थकेयर में पोस्ट ग्रेजुएट को मिलेगा एक बेहतर जॉब
Share:

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस), मुंबई ने 2017 सेशन के लिये हेल्थकेयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट कोर्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के लिए आवेदन मागें हैं. गौरतलब है कि टाटा इंस्टीट्यूट देश का जाना-माना संस्थान है. इस कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 31 दिसंबर 2016 तक आवेदन भरे जा सकते हैं.

क्या है योग्यता
हेल्थकेयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट कोर्स में प्रवेश पाने के लिए आवेदक के पास ये योग्यताएं होनी अनिवार्य हैं। आवेदक के पास आट्र्स, साइंस, कॉमर्स आदि में कम से कम बैचलर डिग्री होनी जरूरी है. साथ ही, उसके पास मेडिकल डिग्री (ऐलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी, डेंटिस्ट्री आदि), बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बीएससी नर्सिंग, पैरामेडिकल और हेल्थ कोर्सेज जैसे फार्मेसी, फिजियोथैरेपी, ऑक्युपेशनल थैरेपी आदि में डिग्री भी होनी चाहिए.

इन सब डिग्री के साथ ही आवेदक के पास अस्पतालों या सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में प्रबंधक या सुपरवाइजर की पोस्ट पर काम करने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है. जो आवेदक इन सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं, वे टाटा इंस्टीट्यूट से यह कोर्स करने के लिए एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं. इन योग्यताओं के आधार पर ही आवेदकों का अंतिम चयन किया जाएगा.

ये हैं जरूरी तारीखें
इस कोर्स में दाखिले के लिए 31 दिसंबर 2016 तक आवेदन किए जा सकते हैं. शॉर्ट लिस्ट किए गए आवेदकों की लिस्ट 15 जनवरी 2017 को जारी की जाएगी। इसके बाद 30 जनवरी 2017 को अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी. हेल्थकेयर कोर्स की शुरुआत 6 अप्रैल 2017 से होगी.

कैसे करें आवेदन
इस कोर्स में आवेदन के लिए इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.tiss.edu पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म और अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते है.

ग्रेजुएशन के बात अब क्या करें? जानने के लिए खबर पूरी पढ़ें

162 एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर होगी भर्ती, जल्द ही करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -