आंध्र प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि को लेकर हड़ताल की धमकी दी
आंध्र प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि को लेकर हड़ताल की धमकी दी
Share:

 

अमरावती: आंध्र प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों ने वेतन संशोधन आयोग (पीआरसी) की सिफारिशों को लागू करने से संबंधित सरकारी आदेश (जीओ) को वापस नहीं लेने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

बुधवार को कर्मचारियों ने काम करने के लिए काला पट्टा  पहन रखा था, जबकि अन्य शिक्षकों ने जीओ की प्रतियों में आग लगाकर विरोध किया। बाद में दिन में, आंध्र प्रदेश संयुक्त कार्रवाई समिति (एपी जेएसी) और एपी जेएसी अमरावती के नेता अगले कदम की योजना बनाने के लिए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कर्मचारी अपनी मांगों को पूरा करने के लिए हड़ताल पर जाएंगे।

एपी जेएसी के अध्यक्ष बंदी श्रीनिवास राव और एपी जेएसी अमरावती के अध्यक्ष बोपराजू वेंकटेश्वरलु ने सरकार से आईआर का भुगतान जारी रखने और महंगाई भत्ते के बकाया का निर्वहन करने का दावा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा प्रस्तावित वेतन संशोधन अंतरिम राहत से काफी कम है। उन्होंने कहा कि राज्य के इतिहास में कभी भी आईआर से कम वेतन संशोधन नहीं हुआ है।

निम्नलिखित मुख्यमंत्री वाई.एस. इस महीने की शुरुआत में जगन मोहन रेड्डी के फैसले के बाद सरकार ने सोमवार को मूल वेतन में 23 फीसदी की बढ़ोतरी करने का निर्देश जारी किया था।  पिछले कुछ महीनों से कर्मचारियों को 27 प्रतिशत वेतनवृद्धि राहत मिल रही थी।

भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 158.88 करोड़ के पार

Ind Vs SA: भारत-अफ्रीका के बीच पहला ODI आज, क्या होगी टीम इंडिया की XI ?

INS रणवीर में विस्फोट से 3 नौसेना कर्मियों का निधन, अभी तक पता नहीं चला धमाके का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -