इस शख्स ने सीएम ममता को अंबेडकर जयंती पर याद दिलाए संवैधानिक मुल्य
इस शख्स ने सीएम ममता को अंबेडकर जयंती पर याद दिलाए संवैधानिक मुल्य
Share:

मंगलवार को कोरोना के कहर के बीच बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संविधान का पालन करने की अपील की. राज्यपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के साथ जो लॉकडाउन कर रखी है वह असंवैधानिक और लोकतांत्रिक विरोधी है. राज्यपाल ने एक दिन पहले भी ममता से राजभवन के साथ लॉकडाउन खत्म करने की अपील की थी. 

कोरोना : देश में 3 मई तक पसरा रहेगा सन्नाटा, जानें क्या बोले राजनीति के दिग्गज नेता 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के बर्ताव पर सवाल खड़ा किया है. मंगलवार सुबह राज्यपाल ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि हमारे संविधान के जनक और सामाजिक न्याय के प्रणेता डॉ. भीमराव अंबेडकर को जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि दे रहा हूं. इसके साथ ही ममता बनर्जी से निवेदन करता हूं कि वह संविधान का पालन करें. राज्यपाल के साथ लॉक डाउन का पालन करना असंवैधानिक और लोकतंत्र के खिलाफ है. बंगाल में संविधान का पालन नहीं हो रहा. यह लोकतंत्र का उल्लंघन है.

लॉक डाउन पर बोले उमर अब्दुल्ला, कहा- बढ़ाना नहीं चाहते थे लेकिन...

अगर आपको नही पता तो बता दे कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कई बार ममता बनर्जी की सरकार से आवेदन किया है कि कोरोना संक्रमण के कारण उपजे हालात के बारे में उन्हें नियमित तौर पर जानकारी दी जाए. कई बाहर निवेदन के बाद एक दिन राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा आए थे और राज्यपाल को बताकर गए कि सरकार ने महामारी से निपटने के लिए सारी तैयारियां की है. उस दौरान धनखड़ ने आग्रह किया था कि उन्हें नियमित तौर पर अपडेट दी जाए लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा. इससे क्षुब्ध होकर राज्यपाल ने इस तरह का ट्वीट किया है. सोमवार को भी उन्होंने इसी तरह से ट्वीट किया था जिसमें राज्य सरकार से अपील की थी कि राजभवन के साथ लॉक डाउन खत्म किया जाए. 

कोरोना के चलते बेहद बुरे हाल में पहुंचा यह शहर, जानें मौत का आंकड़ा

क्या BCG वैक्सीन रोक सकती है कोरोना का असर ? जानिए क्या कहता है WHO

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी का समर्थन, लेकिन वित्तीय पैकेज की घोषणा पर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -