रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते सरकार का बड़ा ऐलान, 22 जनवरी को रहेगा 'ड्राई-डे'
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते सरकार का बड़ा ऐलान, 22 जनवरी को रहेगा 'ड्राई-डे'
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मौके पर प्रदेश में ड्राई-डे घोषित किया है. वहीं, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में 25 दिसम्बर से 2 जनवरी तक सुशासन सप्ताह मनाया है. इसका संकल्प था प्रदेश में राम राज्य स्थापित करना. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर प्रभु श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में खुशी का माहौल है. 

प्राप्त खबर के अनुसार, रामलला के भोग के लिए उनके ननिहाल छत्तीसगढ़ से किसान संघ की तरफ से सब्जियों की खेप अयोध्या रवाना की जाएगी. इससे पहले राईस मिलर्स की मदद से रामलाल के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल अयोध्या भेजा गया है. ऐसी ही मांग चंडीगढ़ की जा रही है. इसको लेकर पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से मांग की गई है. इसके तहत 22 जनवरी को चंडीगढ़ की सभी सिगरेट की दुकानें, मीट शॉप्स एवं शराब के ठेके बंद रहे. इसके लिए महिला सुंदरकांड सभा ने पत्र लिखा है.

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का अति सूक्ष्म मुहूर्त होगा, जिसमें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश भर के विद्वानों एवं चोटी के ज्योतिषाचार्य से प्राण प्रतिष्ठा के वक़्त को तय करने के लिए कहा था. वही इसमें से काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने जो मुहूर्त चुना उसे सबसे सटीक मानकर उसे बहुत में रामलला की स्थापना की जाएगी. कहा जा रहा है कि शुभ मुहूर्त का यह क्षण 84 सेकंड का मात्र होगा जो 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा.

हिंडनबर्ग-अडानी मामले में SC का बड़ा फैसला, SIT जांच से इनकार

ड्राइवर से 'औकात' पूछना शाजापुर कलेक्टर को पड़ा भारी, CM मोहन ने किया बर्खास्त

'ऐसे मारती है पुलिस...' बोलकर दोस्तों ने की रस्सी से बांधकर की पिटाई, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -