निर्यात  बढ़ाने को राज्यों को प्रोत्साहन देगी सरकार
निर्यात बढ़ाने को राज्यों को प्रोत्साहन देगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि उनका मंत्रालय उन राज्यों के लिए प्रोत्साहन पर विचार कर रहा है जो निर्यात को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय है, क्योंकि इससे आर्थिक वृद्धि को गति देने में मदद मिलेगी.

आपको बता दें कि वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय आईफोन बनाने वाली कम्पनी एप्पल से देश में कारखाना लगाने को लेकर ठोस प्रस्ताव मिलने की प्रतीक्षा में है.आईफोन विनिर्माता अमरीकी कंपनी एप्पल के भारत में हैंडसैट विनिर्माण शुरू करने के प्रस्ताव पर प्रभु ने कहा, 'हम एप्पल से बेहतर प्रस्ताव की प्रतीक्षा कर रहे हैं. अगर प्रस्ताव आता है, हम उस पर गौर करेंगे.

उल्लेखनीय है कि वाणिज्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस बारे में राज्यों से विचार मांगे हैं. यह बात व्यापार विकास एवं संवर्धन परिषद की तीसरी बैठक में सामने आई.इसीलिए केंद्र सरकार निर्यात को बढ़ावा देने के लिए राज्यों को प्रोत्साहन देने पर विचार कर रही है ,ताकि राज्य भी कर संग्रहण कर आर्थिक रूप से मजबूत बनें . सरकार की कोशिश है कि निर्यात के मामले में देश के विभिन्न राज्य भी रूचि ले ताकि इन राज्यों का भी विकास हो और उनकी आर्थिक वृद्धि को गति मिले. अब यह राज्यों को तय करना है  कि वे निर्यात को किस प्रकार बढ़ाते हैं.

यह भी देखें 

 

पेटीएम पेमेंट बैंक अब देगा एफडी की भी सुविधा

पेट्रोल और डीजल के दाम में आया उछाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -