सरकार कर रही संसद के शीतकालीन सत्र की तैयारी, हंगामे के हैं आसार
सरकार कर रही संसद के शीतकालीन सत्र की तैयारी, हंगामे के हैं आसार
Share:

नई दिल्ली : सरकार द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत की तैयारियां की जा रही हैं। जिसमें कहा गया है कि सरकार के सामने आने वाले विरोध प्रदर्शन और अन्य मसलों पर सरकार किस तरह से जवाब देगी। मामले में कहा गया है कि शीतकालीन सत्र के जारी रहने को लेकर आशंकाओं के बादल मंडरा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार भी विपक्ष हंगामे के साथ सदन न चलने देने की योजना बना सकता है। यही नहीं विपक्ष द्वारा तैयारी की जा रही है तो सरकार भी अपनी योजना बना रही है।

इस मामले में यह बात सामने आई है कि सत्र प्रारंभ होने के साथ संविधान दिवस मनाया जा सकता है। दूसरी ओर बहस के प्रस्ताव भी पारित किए जा सकते हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कैबिनेट समिति के बीैठक आयोजित की गई। संविधान दिवस मनाने को लेकर एक प्रस्ताव भी लिए जाने पर विचार किया गया। इस मामले में कहा गया है कि मानसून सत्र की ही तरह सरकार के लिए मुश्किल सामने लोने का प्रयास किया जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के ही साथ केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली, संसदीय कार्य मंत्री एम. वैकेया नायडू, सादानंद गौड़ा आदि भी बैठक में मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार  इस बार भी लंबित विधेयकों को पारित करने का प्रयास किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में 53 विधेयक लंबित बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर भी इस सत्र में चर्चा की जा सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -