सरकारी नौकरी: 11 पद के लिए 4000 से ज्यादा आवेदन
सरकारी नौकरी: 11 पद के लिए 4000 से ज्यादा आवेदन
Share:

रायपुर: देश में बेरोजगारी किस हद तक बढ़ रही है, यह आप सोच भी नहीं सकते है. बेरोजगार इंसान हर कई नौकरी के लिए दर-दर भटक रहा है, परेशान हो रहा है. बहुत से बेरोजगार लोग तो सरकारी नौकरी को लेकर बैठे है. भारत में अब भी बेरोजगारी एक समस्या ही है. इस समय भारत में बेरोजगारी से बहुत से युवा अवसाद में जी रहे है. 

एक तरफ तो सरकार बेरोजगार के लिए बहुत सी योजना का शुभारंभ कर रहे है तो दूसरी और बहुत से युवा अब भी सरकारी नौकरी की तलाश में इधर उधर घूम रहे है. इसका उदाहरण आपको देखने को मिलेगा छत्तीसगढ़ के रायपुर में जहां पर्यावरण संरक्षण मंडल के कई पदों पर भर्ती निकली थी जिसके लिए व्यापमं ने आवेदन मंगाए थे तो यहाँ अभ्यर्थियों की लाइन लग गई थी. इस लाइन को देखकर हर कोई हैरान था. 

सबसे बड़ी हैरानी की तो बात यह थी कि सहायक अभियंता के लिए सिर्फ 11 पदों पर भर्ती होना है, लेकिन इन 11 पदों के लिए व्यापमं को 4 हजार 308 से भी ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए है. अब आप अंदाजा लगा सकते है कि सरकारी नौकरी के लिए किस तरह की मारामारी हो रही है. इसके अलावा वैज्ञानिक के लिए 5 पद खाली है जिसके लिए 2201 लोगों ने आवेदन दिए है और रसायनज्ञ के लिए 7 पदों पर 2 हजार 166 आवेदन आए हैं. देश में हर राज्य में सरकारी नौकरी को लेकर इस तरह की ही खबर आपको पढ़ने को मिल जाएगी. खास बात यह है कि इन सरकारी पदों के लिए सिर्फ गांव के ही नहीं बल्कि शहर के भी इंजीनियरिंग और MBA कर चुके लोग भी आवेदन करते है. खबर मिली है कि वैज्ञानिक के लिए 11 नवम्बर की सुबह 9 बजे से दोपहर 12ः15 बजे तक, रसायनज्ञ के लिए 11 नवम्बर को दोपहर 2 से शाम 5ः15 बजे तक और सहायक अभियंता के लिए 18 नवम्बर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12ः15 बजे तक परीक्षा होगी। 

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सिंगल क्लिक पेंशन योजना का शुभारं

अश्लील हरकते करने वाला आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

स्पा सेंटर में होता है जिस्मफरोशी का धंधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -