मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सिंगल क्लिक पेंशन योजना का शुभारंभ
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सिंगल क्लिक पेंशन योजना का शुभारंभ
Share:

भोपाल: बुढ़ापे में वृद्धजनों के जीवन का अगर कोई सहारा होता है अपनों के बाद तो वो है पेंशन. देश में कुछ जगह ऐसी भी जहा वृद्धजनों को समय पर पेंशन नहीं मिलती है. और अगर कही मिलती भी है तो कम मिलती है. क्योंकि कुछ लोगों को आगे से तो पेंशन बराबर आती है लेकिन वृद्धजनों तक पहुंचते पहुंचते उसकी राशि कम हो जाती है. 

वृद्धजनों की इन्ही सारी समस्यायों को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश के भोपाल में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थित में अंतरराष्‍ट्रीय वृद्धजन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे वृद्धजनों के लिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक पेंशन योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत राज्य के 35 लाख से अधिक लोगों को सीधे फायदा होगा.      

वृद्धजनों के लिए शुभारंभ की गई इस योजना से अब पेंशन सीधे खाते में जाएगी. पेंशन के लिए अब वृद्धजनों को इधर-उधर जाकर भटकना नहीं पड़ेगा और ना परेशान होना पड़ेगा. इसके साथ ही पेंशन की जानकारी लोगों को सीधे उनके मोबाइल पर ही मिल सकेगी. भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा मंत्री गोपाल सिंह भार्गव भी उपस्थित थे. 

प्रमुख सचिव ने इस कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि माननीय मुख्‍यमंत्री जी इस योजना को लेकर काफी संवेदनशील थे और मुख्‍यमंत्री जी कि हमेशा से यही इच्छा रहती है कि राज्य के वृद्धजनों को किसी ना किसी तरह से अधिक से अधिक सहायता की जा सके. इस योजना के शुभारंभ होने से अब वृद्धजनों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.  

सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग

गायों की पूजा के साथ देश के पहले गो-अभयारण्य का हुआ शुभारंभ

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया संभालेंगे MP में कांग्रेस की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -