केंद्रीय मंत्रियों ने 'संविधान का निर्माण', 'चित्रांजलि 75' प्रदर्शनियों का किया उद्घाटन
केंद्रीय मंत्रियों ने 'संविधान का निर्माण', 'चित्रांजलि 75' प्रदर्शनियों का किया उद्घाटन
Share:

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जी.किशन रेड्डी ने संविधान का निर्माण ई चित्र प्रदर्शनी और चित्रांजलि 75 वर्चुअल मूवी पोस्टर प्रदर्शनी का उद्घाटन कर दिया है। केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने इस अवसर पर बोला कि हमारी तैयारी मार्च में शुरू हुई थी और 15 अगस्त से देश भर में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में जश्न मनाया जा रहा है।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी.किशन रेड्डी ने बोला है कि ये प्रमुख विषय है कि 2047 में जब देश की आजादी को 100 वर्ष पूरे होंगे तब हिन्दुस्तान कैसा होना चाहिए। 2047 में कोई भी पीएम हो, किसी भी पार्टी की गवर्नमेंट होगी ये अलग बात है। 2047 में हमारा भारत शक्तिशाली बनकर उभरे ये हमारा लक्ष्य होने वाला है।'

जहां इस बारें में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर बोला, 'यह बहुत कम लोग जानते होंगे कि भारतीय संविधान टाइप नहीं किया गया था, यह हस्तलिखित था। 'भारतीय संविधान का निर्माण' की ई-प्रदर्शनी का शुभारंभ युवाओं को न केवल जिसके बारे में अधिक जानने में सहायता करेगा बल्कि उन्हें उनके अधिकारों से परिचय करवाने का काम करेगा।' इतना ही नहीं अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा कि हमारे संविधान को जिन सिद्धांतों और विचारों के साथ बनाया गया था, हम सबका दायित्व बनता है कि हम अपने संविधान और उसमें उल्लेख किए गए सिद्धांतों और विचारों को रक्षित और प्रचारित करना चाहिए।

कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में लिफ्ट टूटने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ रामेश्वरम के मछुआरों का प्रदर्शन, DMK सरकार से की यह मांग

ओडिशा में रोजाना तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, बड़ों से ज्यादा बच्चों पर मंडरा रहा जान का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -