आईपीएल में एक पैसा भी नहीं लेंगे गंभीर !

Apr 26 2018 08:17 AM
आईपीएल में एक पैसा भी नहीं लेंगे गंभीर !

कोलकाता : दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए दो करोड़ 80 लाख रुपये का अपना पूरा वेतन नहीं लेने का फैसला किया है. यह संभवत : पहला अवसर है जब किसी आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण अपना वेतन नहीं लेने का फैसला किया है. दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने 6 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा. इनमें कप्तान गंभीर केवल 85 रन बना पाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. इसके बाद गंभीर ने बुधवार को अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ‘गौतम ने फैसला किया है कि वह इस सत्र में फ्रैंचाइजी से कोई वेतन नहीं लेंगे. वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के बाकी मैचों में खेलने के लिए पैसा नहीं लेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘गौतम ऐसे व्यक्ति हैं जिसके लिए सम्मान सर्वोपरि है. वह कोई पैसा नहीं लेना चाहते हैं और यह उनका निजी फैसला है. यहां तक कि वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ही हटना चाहते थे.’ गंभीर एक खिलाड़ी के रूप में सत्र के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे और आईपीएल समाप्त होने के बाद अपने भविष्य पर फैसला करेंगे.

गंभीर ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं नहीं जानता इस पर फैसला करना अभी मेरे लिए बहुत जल्दबाजी होगी. मुझे इस पर सोच विचार करने दो, फिर फैसला करूंगा कि मुझे भविष्य में क्या करना है. मुझे देखना होगा कि मेरा खेल किस दिशा में आगे बढ़ रहा है.’ 

IPL 2018 LIVE : धोनी ने दी विराट को पटखनी, जीत के साथ चेन्नई शिखर पर...

IPL 2018 LIVE : मात्र दो घंटे की बादशाहत...रैना ने यूं दिया विराट को मुंहतोड़ जवाब

IPL 2018 LIVE RCB vs CSK : चहल ने रखी बैंगलोर की जीत की नीव, रैना-वॉटसन लौटे पैवेलियन