गूगल हर महीने देगी उसकी ड्राइवरलैस कार से होने वाली दुर्घटना की जानकारी
गूगल हर महीने देगी उसकी ड्राइवरलैस कार से होने वाली दुर्घटना की जानकारी
Share:

दुनिया की बड़ी और मशहूर कंपनी गूगल की ड्राइवरलैस कार के कारण कितनी दुर्घटनाए हुई, अब इस बात की जानकारी गूगल हर महीने देगी. हाल ही में गूगल आईएनसी ने इस बारे में बताया कि, "वह ड्राइवरलैस कारों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की जानकारी हर महीने देगी. गूगल के अनुसार उनकी कार से अब तक 12 दुर्घटनाए हुई थी, लेकिन हाल ही में उसकी एक गाड़ी कैलिफॉर्निया में शामिल थी, जिसके बाद यह संख्या 13 हो गई है. पब्लिक इंटरेस्ट ग्रुप कंज्यूमर वॉचडॉग ने माना कि गाड़ी को रोकने के लिए एक मानव ड्राइवर की अपेक्षा अधिक सतर्कता की आवश्यकता है. गूगल के एक प्रवक्ता ने भी वॉचडॉग की बात का समर्थन करते हुए कहा कि ज्यादातर दुर्घटनाऐं तभी हुई जब गाड़ी को रोका जा रहा था.

हालाँकि गूगल ने कहा कि ये दुर्घटनाऐं कार में किसी गड़बड़ी के कारण नहीं हुई हैं. गौरतलब है कि गूगल की यह शानदार कार को चलाने के लिए किसी ड्राइवर की जरुरत नहीं पड़ती है. इस टू सीटर कार में ना तो कोई स्टेयरिंग व्हील है और ना ही कोई गैस पैडल. गूगल ने इस कार को एक स्मार्टकार का डिजाइन दिया है.

इसमें किसी भी प्रकार के इंसानी दखल की जरुरत नहीं होती है. यह कार अधिकतम 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. बिजली से चलने वाली इस कार को हर 129 किलोमीटर के बाद चार्ज करना पड़ता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -