कहीं आप इससे अनजान तो नहीं, बंद हो रही Google की ये 3 लोकप्रिय सर्विस

कहीं आप इससे अनजान तो नहीं, बंद हो रही Google की ये 3 लोकप्रिय सर्विस

टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन एक से बढ़कर एक शानदार गैजेट्स पेश होते रहते हैं. साथ ही कई दफा गैजेट्स हमारी रोजमर्रा की जरुरत का हिस्सा बन जाते हैं और हमें नई सुविधा देते हैं. लेकिन गूगल की 3 सबसे लोकप्रिय सेवा अब बंद होने की कगार पर है. कंपनी ने खुद इन्हे बंद करने का फैसला ले लिया है. ये सभी सेवाएं इस साल में बंद हो जाएगी.आइए जानते है उनके बारे में...

Google Plus 

गूगल की यह मश्हूर सेवा भी इस साल बंद हो जाएगी. इस संबंध में जानकारी 2018 में ही आ गई थी. Google Plus को गूगल ने बदन होने के बाजरे में जानकारी अक्टूबर 2018 में दे दी थी. खबर है कि Google+ में एक बग होने की खबर सामने आई थी, जिसके चलते करीब 5.2 करोड़ का पर्सनल डाटा प्रभावित पाया गया. जिसके चलते अब यह सेवा बंद होगी. 

Google Inbox 

गूगल की एक और सर्विस Google Inbox भी बंद होने की कगार पर है. इसे कंपनी ने 2014 में लॉन्च किया गया था. वहीं इस सर्विस का मुख्य फोकस स्मार्टर इमेल मैनेजमेंट एक्सपीरियंस था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसमें बंडल ग्रुपिंग रिसिपेंट्स, स्टेटमेंट्स और मैसेज जैसै फीचर्स आपको मिलते हैं. यह मार्च 2019 में बंद हो जाएगी. 

Google Allo 

इस सर्विस का भी गूगल को कोई फायदा नहीं पहुंचा और अब कंपनी ने इसे बदन करने की ठान ली है. आपको बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Allo को Google ने वर्ष 2016 में लॉन्च किया था और अब यह सेवा भी मार्च 2019 में बंद हो जाएगी. 

 

भारतीय बाजार में आया एक और दमदार ब्लूटूथ टावर स्पीकर, होश उड़ा देगी खासियत ?

इतने खूबसूरत रंगों में उपलब्ध है वीवो का यह फ़ोन, देखते ही खरीद लेंगे आप

क्या अपने खरीदा है कभी 64 जीबी स्टोरेज फोन मात्र इतनी कम कीमत में, नही तो जल्द करें...

रिपोर्ट में दावा, हुवावे की मेट सीरीज के अगले फ़ोन में होंगे 5 कैमरे