एंड्रॉइड एप अपडेट से कम होगी इन्टरनेट की खपत
एंड्रॉइड एप अपडेट से कम होगी इन्टरनेट की खपत
Share:

गूगल ने हाल ही में अपने प्लेस्टोर में बदलाव करते हुए लोगो से जानकारी साझा की है जिसमे अब एंड्रॉइड एप के अपडेट करने पर इंटनेट की खपत को कम किया जा सकता है. नए डेल्टा एल्गोरिद्म का दावा है कि इससे ऐप अपडेट साइज़ में 50 प्रतिशत तक की कमी आएगी.

गूगल ने इस नए अपडेट के साथ इसे बदलने का फैसला किया है. गूगल का कहना है कि इन नए बदलाव को भी गूगल प्ले यूज़र तक पहुंचाया जा रहा है और अगर अभी यह आपके स्क्रीन पर नहीं दिख रहे हैं तो आने वाले कुछ दिनों में आप इन्हें देख पाएंगे. इसी के साथ इसमें बताया गया है कि नया डेल्टा एल्गोरिद्म सिर्फ बिना कंप्रेस की गईं नेटिव लाइब्रेरी पर काम करता है और जिन ऐप में ये सपोर्ट मौजूद नहीं हैं उनके अपडेट साइज़ में सिर्फ 5 प्रतिशत की ही कमी होगी.

इसी के साथ यह हमारे वाईफाई और अन्य इन्टरनेट कनेक्शन पर पड़ने वाले भार को भी कम करता है.  हाल ही में एक डेल्टा एल्गोरिद्म bsdiff जारी किया गया था, जिससे पिछले एंल्गोरिद्म की तुलना में अपडेट साइज़ करीब 50 प्रतिशत तक ज्यादा कम होता है.

आपको बता दे कि हमारे देश सहित पूरी दुनिया में करोडो लोगो द्वारा गूगल प्ले स्टोर का उपयोग किया जाता है. वही यह संख्या 2015 में 65 बिलियन से ज्यादा ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड किये गए थे. गूगल द्वारा लागु कि गयी यह नई स्किम इसके यूज़र्स के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी. वही रोजाना लाखो लोग इसे रोजाना अपडेट का रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -