...तो घर आकर उठा ले जाएगी पुलिस, GOOGLE पर गलती से भी ना सर्च करें ये चीजें

...तो घर आकर उठा ले जाएगी पुलिस, GOOGLE पर गलती से भी ना सर्च करें ये चीजें

वर्तमान समय में हर किसी के पास स्मार्टफोन है और स्मार्टफोन से हम गूगल सर्च का उपयोग भी बड़ी आसानी से करते हैं. अब तो फोन में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलने लगा है. जिसकी मदद से हम अपनी आवाज में बोलकर भी सर्च कर सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे सवाल और जानकारियां भी मौजूद हैं जिन्हें गूगल पर सर्च करने से आप सुरक्षा और जांच एजेंसियों के रडार पर भी आ सकते हैं. आप कुछ चीजों को सर्च करने से कानूनी पचड़े में भी फंस सकते है. आइए जानते है इनके बारे में...

गूगल पर आप मजाक में या टाइम पास करने के लिए भी अगर आप बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं तो आपको पुलिस घर से उठा ले जा सकती है. दरअसल क्राइम और साइबर की नजर उन यूट्यूब चैनल और वेबसाइट्स पर होती है जिन पर बम बनाने के तरीके सिखाए जाते हैं. ऐसे में आप कभी भी इस प्रकार के खोज न करें.

दूसरी ओर यदि आप गूगल पर किसी वजह से या जानबूझकर चाइल्ड पोर्न के बारे में सर्च करते  हैं तो इस स्थिति में भी आप पर मुसीबत का पहाड़ टूट सकता है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि हमारे देश में चाइल्ड पॉर्न देखना, बढ़ावा देना और जानकारी इकट्ठा करना गैरकानूनी है. साथ ही ऐसी कोई जानकारी गूगल पर सर्च ना करें जिसकी आपकी पहचान जाहिर हो रही हो. जैसे- लोकेशन, औफिस और घर आदि के के बारे में. 

यह भी पढ़ें...

सैमसंग इंडिया ने पेश किया गैलेक्सी टैब A 10.5, जानिए कीमत और फीचर्स

लॉन्च हुआ XIAOMI का नया फ़ोन, 24 MP सेल्फी कैमरा, कीमत 14,800 रु

JIO को टक्कर देने के लिए MTNl ने उठाया बड़ा कदम