गूगल असिस्टेंट को ऐसे करें स्टार्ट
गूगल असिस्टेंट को ऐसे करें स्टार्ट
Share:

गूगल ने गूगल असिस्टेंट को प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध करा दिया है. जहां से यूजर्स इस एप को आसानी से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं. दरअसल गूगल असिस्टेंट के जरिए आप फोन को अपनी वॉयस के साथ भी कमांड कर सकते है. आप गूगल असिस्टेंट को यूट्यूब पर म्यूजिक प्ले करने के लिए बोलने से लेकर डायरेक्शन पता करने जैसे सारे काम कर सकते हैं. कुल मिलाकर गूगल असिस्टेंट आपके लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित होता है. हालांकि कि कुछ लोगों को इसे अपने फोन में इनेबल करने में दिक्कत आती है तो चलिए अब आपको बताते है कि कैसे enable करें गूगल असिस्टेंट को अपने स्मार्टफोन में...

  • सबसे पहले अपने डिवाइस की भाषा को अंग्रेजी (US) फॉण्ट में बदलें. ऐसा करने के लिए Device Settings > Language & Input > Change it to English (US) पर जाएं.
  •  अब सुनिश्चित करें कि आपका गूगल एप लेटेस्ट वर्जन में अपडेट हो गया है। यदि नहीं, तो गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और गूगल एप को अपडेट करें.
  • अब अपने गूगल एप डाटा से कैश को क्लियर कर दें.
  • अब आप अपने डिवाइस के होम बटन को टैप कर होल्ड करें, जिसके बाद एक पॉप-अप मैसेज आएगा, जिसमें आपको ‘गूगल असिस्टेंट’ को स्टार्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा. इसके बाद आप गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं.

 

अपने स्मार्टफोन में ऐसे करें UMANG ऐप सेटअप

कार्बन के स्मार्टफोन Yuva 2 का फर्स्ट लुक जारी

जानिए सबसे सस्ते डुअल कैमरा स्मार्टफोन के बारे में

दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में होगी सबसे बड़ी स्क्रीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -