दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक
दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक
Share:

नई दिल्ली.  आजकल बढ़ते अपराधों के कारण सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है. अगर आप कहीं बाहर जा रहे है और आपको अपने घर के सुरक्षा की चिंता हो रही है तो आप अब इस चिंता से मुक्त हो जाये.

आपकी इस परेशनी को समझते हुए सैन फ्रांसिस्को कैलिफोर्निया की इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी गेट लैब्स ने दुनिया का पहला कैमरे से लैस स्मार्ट लॉक बनाया है जो मेहमान के घर आने पर मालिक के स्मार्टफोन पर लाइव वीडियो तो दिखाएगा ही साथ ही आप एप के जरिए इसे ओपन भी कर सकेंगे. 

कम्पनी के अनुसार अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक चलता रहा तो इसे लगभग 22,552 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा. इस लॉक में ट्रडीशनल की स्लाट और नुमैरिकल LED कीपैड दिया गया है जो घर के किसी भी सदस्य द्वारा चाबी लगा कर व नम्बर टाइप कर इसे खोलने की अनुमति देगा.

यह स्मार्ट लॉक घर के वाई-फाई के साथ कनैक्ट रहेगा. मेहमान के घर आने पर जब वह इसमें लगे बटन को दबाएगा या इसके सामने हाथ हिलाएगा तो इसमें लगा मोशन डिटैक्टर इसे डिटैक्ट करेगा और स्मार्टफोन पर नोटिफ्केशन देगा जिसके बाद यूजर एप के जरिए देख सकेगा कि घर कौन आया है. इसमें कैमरा, माइक और स्पीकर दिया गया है जो मेहमान के साथ बात करने में मदद करता है.

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में होगी सबसे बड़ी स्क्रीन

सैमसंग अपने हर प्रोडक्ट में होगी इंटरनेट ऑफ थिंग्स

ये है बेस्ट इंस्टेंट कैमरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -