पंजाब: रेलवे ट्रैक पर आए आवारा मवेशी, मालगाड़ी के 16 रैक बेपटरी
पंजाब: रेलवे ट्रैक पर आए आवारा मवेशी, मालगाड़ी के 16 रैक बेपटरी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के रूपनगर में आवारा मवेशियों के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। जी हाँ और हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक बीते रविवार रात करीब 12:35 बजे सांडों का एक झूंड अचानक मालगाड़ी के सामने आ गया। जी हाँ और इस दौरान ड्राइवर ने मवेशियों को बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे अनियंत्रित होकर मालगाड़ी के 16 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। बताया जा रहा है मालगाड़ी के सभी डिब्बे खाली थे, जो थर्मल प्लांट में कोयला छोड़कर वापस लौट रहे थे। वहीँ इस मामले को गुरुद्वारा पाठा साहिब के पास का बताया जा रहा है।

यहाँ रेलवे ट्रैक को मरम्मत के लिए अब अवरुद्ध कर दिया गया है। वहीँ यहाँ मौके पर रेलवे का बचाव दल मशीनों के साथ पहुंच गया है, और ट्रैक की मरम्मत का काम जारी है। आपको बता दें कि पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग की आठ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। जी हाँ और रेलवे विभाग ने 18 अप्रैल की शाम 4 बजे तक रेलवे ट्रैक क्लियर करने का दावा किया है। आप सभी को बता दें कि पंजाब में इस समय 2.5 लाख के करीब आवारा पशु हैं, जिनके प्रबंधन के लिए सरकारें कई सालों से दावे तो कर रही हैं हालाँकि इस समस्या का आज तक कोई स्थाई समाधान नहीं निकाला जा सका है।

वहीँ दूसरी तरफ आवारा पशुओं के कारण सड़क हादसों में सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जी हाँ और कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए ई-पोर्टल तैयार करने की योजना बनाई थी और उस योजना के तहत बेसहारा मवेशी की तस्वीर ई-पोर्टल पर अपलोड करना था और इन्हें सरकार कैटल पाउंड में पहुंचाती। बहरहाल यह योजना अब भी सरकारी फाइलों में बंद है और आवारा मवेशियों के कारण हादसों का दौर जारी है।

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में आवारा मवेशियों के लिए 77 कैटल पाउंड उपलब्ध हैं। आपको पता हो इससे पहले अप्रैल के पहले हफ्ते में पंजाब के गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर भी मालगाड़ी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया था। इस हादसे में कोई घायल या हताहत तो नहीं हुआ था, लेकिन रेल यातायात घंटों तक प्रभावित रहा था। पठानकोट-अमृतसर रेल मार्ग पर चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था। फिर ट्रैक की मरम्मत के बाद इस रूट पर यातायात उसी दिन शुरू हो गया था।

बड़ी खबर: पटरी से उतरे पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे

सिल्वरलाइन परियोजना: वी मुरलीधरन ने निरीक्षण के लिए ग्रामीण तिरुवनंतपुरम का दौरा किया

VIDEO: बंद फाटक को पार करने निकला बाइक सवार, रेलवे ट्रैक पर मरते-मरते बचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -