खुशखबरी: इस राज्य में होगी 45 हजार से अधिक सरकारी शिक्षकों की भर्ती, कैबिनेट ने दी मंजूरी

पटना: बिहार प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक की नौकरी खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी सामने आई है. बिहार में शिक्षकों के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है. सूबे में जल्द ही 45000 से अधिक शिक्षकों की बहाली होगी. बिहार सरकार की मंत्रिमंडल की मीटिंग के दौरान बीते मंगलवार को शिक्षक भर्ती को लेकर शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है. 

जानकारी के अनुसार, जल्द ही प्राथमिक स्कूलों में 40518 शिक्षकों की नियुक्ति होगी, वहीं माध्यमिक स्कूलों में 5334 शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी. बिहार राज्य सरकार की ओर से शिक्षकों की बहाली के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी. शिक्षा विभाग में होने वाली इस भर्ती में हेड टीचर और प्रिंसिपल के पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी. 45 हजार से अधिक पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से की जाएगी.

इस संबंध में राज्य शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार सरकार के द्वारा 45 हजार से अधिक शिक्षकों की बहाली के जरिए यह साफ़ हो गया है कि नीतीश कुमार सरकार राज्य में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

भारतीय युवा कांग्रेस 17 सितंबर को मनाएगा 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस'

पैन-आधार लिंक करवाने की अंतिम तारीख नजदीक, जानिए पूरी प्रक्रिया

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -