WhatsApp यूजर्स के लिए आई अच्छी खबर, ये नया फीचर कर देगा आपको खुश

WhatsApp निरंतर नए फीचर्स जोड़ रहा है। हाल में ही WhatsApp ने एंड्रॉयड से iOS पर चैट बैकअप का फीचर जोड़ा है। इसके अतिरिक्त ग्रुप मेंबर्स की लिमिट को बढ़ा दिया गया है। वही अब ऐप पर प्राइवेसी से जुड़ा एक ऐसा फीचर आया है, जिसका यूजर्स को काफी वक़्त से इंतजार था। अब आप अपनी इच्छा से तय कर सकेंगे कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो, अबाउट एवं लास्ट सीन देख सकता है। इस पर भी आपको स्टेटस की भांति एक नया विकल्प प्राप्त हो गया है, जिसकी सहायता से आप ये तय कर सकेंगे कि आपके कॉन्टैक्ट्स में से कौन प्रोफाइल फोटो नहीं देख सकता है। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के लेटेस्ट फीचर की डिटेल्स। 

क्या है नया फीचर?
WhatsApp पर अभी तक आपको प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन एवं अबाउट के लिए 3 ऑप्शन मिलते थे। प्राइवेसी सेटिंग में आप इन फीचर्स के लिए Everyone, My Contacts तथा Nobody विकल्प का ही इस्तेमाल कर सकते थे। ऐप ने इस लिस्ट में चौथा विकल्प भी जोड़ दिया है, जो My Contacts Except है। मतलब अब यूजर्स के कंट्रोल में होगा कि कौन उनकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन एवं अबाउट देख सकता है। यह फीचर एंड्रॉयड एवं iOS दोनों ही यूजर्स के लिए जारी किया गया है। 

इस प्रकार से कर सकते हैं सेटिंग:-
वही यदि आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं, तो इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा। यहां आपको More options > Settings > Account > Privacy पर जाना होगा। अब आपको प्रोफाइल फोटो से लेकर लास्ट सीन तक प्रत्येक फीचर के लिए चारो विकल्प मिलेंगे। वहीं यदि आप iOS यूजर हैं, तो आपको  Settings > Account > Privacy पर जाना होगा। तत्पश्चात, आपको प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन, अबाउट, स्टेटस जैसे विकल्प मिलेंगे। यहां से आप तय सकते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो देख सकता है।

Google Map का आया नया फीचर, फायदे जानकर झूम उठेंगे आप

Jio का यूजर्स को बड़ा झटका! बढ़े इन सस्ते प्लान्स के दाम

एयरटेल के बाद अब Vi ने दिया Jio को बड़ा झटका, पेश किया अपना नया प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -