Google Map का आया नया फीचर, फायदे जानकर झूम उठेंगे आप
Google Map का आया नया फीचर, फायदे जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

गूगल ने मैप्स के लिए नया अपडेट जारी किया है, जिसमें निर्धारित रूट पर लगने वाले वाला टोल टैक्स की डिटेल भी प्राप्त होता है। गूगल ने भारत, अमेरिका, जापान एवं इंडोनेशिया के उपयोगकर्ताओं के लिए मैप्स में ये नया फीचर देना आरम्भ कर दिया है। इसकी सहायता से रास्ते पर औसतन टोल टैक्स की जानकारी पहले ही प्राप्त हो जाएगी। कंपनी के अनुसार, यह फीचर आईओएस तथा एंड्रॉयड ऐप के लिए तकरीबन 2000 टोल सड़कों के लिए उपलब्ध है। जल्द ही ही इस फीचर को दूसरे देशों में भी जोड़ा जाएगा।

गूगल ने अप्रैल में भारत, अमेरिका, जापान एवं इंडोनेशिया में मैप्स पर टोल के दामों को रोल आउट करने का ऐलान किया था। ये यूजर्स को टोल सड़कों एवं नियमित सड़कों के बीच चुनाव करने में सहायता करेगी। इस नए अपडेट के साथ यूजर्स अब स्थानीय टोलिंग अफसरों से टोल मूल्य निर्धारण की जानकारी के साथ यात्रा आरम्भ होने से पहले ही अपने डेस्टिनेशन के लिए अनुमानित टोल मूल्य का पता लगा सकते हैं। मतलब अगर आप टोल टैक्स को डिजिटल वॉलेट से पे करते हैं तब उसमें उतना अमाउंट डालकर रख पाएंगे।

वही इस फीचर को लेकर गूगल ने कहा कि नजर आने वाली टोल कीमत 'स्थानीय टोलिंग अफसरों से विश्वसनीय जानकारी' पर आधारित है। कंपनी ने कहा, गूगल मैप्स टोल पास या अन्य पेमेंट विधियों का इस्तेमाल करने की लागत, सप्ताह के दिन, तथा यूजर्स द्वारा विशिष्ट समय पर टोल की लागत की उम्मीद जैसे कारकों के आधार पर आपके गंतव्य के लिए कुल टोल मूल्य का अनुमान लगाएगा। टोल टैक्स बढ़ने पर इन्हें निरंतर अपडेट किया जाएगा। ऐसा नहीं है कि गूगल मैप्स पर केवल टोल टैक्स वाले रूट की ही जानकारी होगी। बल्कि ऑप्शन रूट की डिटेल भी उपस्थित रहेगी। मतलब यहां पर पहले से उपस्थित ऐसे रूट जहां पर टोल टैक्स नहीं लगता उनकी जानकारी भी प्राप्त होती रहेगी। 

Jio का यूजर्स को बड़ा झटका! बढ़े इन सस्ते प्लान्स के दाम

एयरटेल के बाद अब Vi ने दिया Jio को बड़ा झटका, पेश किया अपना नया प्लान

WhatsApp पर आया एक और नया फीचर, जानिए कैसे करता है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -