महाराष्ट्र के लोगों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम
महाराष्ट्र के लोगों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई की जनता के लिए खुशखबरी दी है। नई घोषणा के पश्चात् से 1 मई से आप मुंबई मेट्रो की ट्रेनों में 25 प्रतिशत टिकट रियायत के साथ यात्रा कर सकते हैं। कहा गया है कि मेट्रो लाइन 2ए, 7 पर 65 वर्ष से ज्यादा आयु के वरिष्ठ नागरिक, विकलांग व्यक्ति एवं 12वीं कक्षा तक के छात्र इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे ने 1 मई को महाराष्ट्र के उद्घाटन दिवस के मौके पर यहां के लोगों को यह सौगात दी है। CMO ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा उन हजारों व्यक्तियों को भी दी जा रही है जिनके पास नेशनल मोबिलिटी कार्ड (मुंबई वन) है।

सरकार द्वारा घोषित रियायत का लाभ विकलांग व्यक्तियों को उठाने के लिए उचित दस्तावेज जमा करने होंगे। चिकित्सा या सरकारी प्रमाण पत्र दिखाने की जरुरत है। वरिष्ठ नागरिकों को उम्र का प्रमाण दिखाना होगा। विद्यार्थियों को स्कूल आईडी के साथ अपना पैन कार्ड, माता-पिता का पैन कार्ड दिखाना होगा। इन्हें लाइन 2ए, 7 लागू किया गया है। इस बीच, शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा एवं राज्य परिवहन की बसों में महिलाओं के लिए टिकट पर 50 फीसदी की छूट दे रही है।

मेट्रो 2ए (येलो लाइन) अंधेरी वेस्ट में दहिसर ए और दून नगर को जोड़ती है, जबकि अंधेरी ए और दहिसर ए (रेल लाइन) के बीच 7 चलती है। सीएम दफ्तर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इसका लाभ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (मुंबई वन) के हजारों धारकों को दिया जाएगा। हालांकि,ये छूट मुंबई -1 के समीप पर 45 या फिर 60 ट्रिप के लिए ही होगी

'कर्ज में हूं, अगले जन्म में चुका दूंगा', पर्ची छोड़कर गायब हुआ शराब कारोबारी, जाँच में जुटी पुलिस

BJP नेता की गिरफ्तारी पर मचा सियासी संग्राम, नीतीश सरकार पर लगे गंभीर आरोप

CM केजरीवाल के एक और विधायक को कोर्ट ने माना दोषी, अब्दुल रहमान और उनकी बीवी पर आरोप सिद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -