अब पेट्रोल भरवाने के लिए नहीं करना होगा इंतज़ार, तेल कम्पनियाँ खोलेगी 65000 पेट्रोल पंप
अब पेट्रोल भरवाने के लिए नहीं करना होगा इंतज़ार, तेल कम्पनियाँ खोलेगी 65000 पेट्रोल पंप
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार घटती जा रही है और इससे देश की जनता को काफी राहत भी महसूस हो रही है लेकिन अभी भी लोगों को पेट्रोल भरवाने के लिए कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जैसे कि उन्हें पेट्रोल भरवाने के लिए लंबी लाइन में लग कर काफी देर इंतज़ार करना पड़ता है या फिर घर के आस-पास पेट्रोल पंप न होने की वजह से बहुत दूर जाना पड़ता है. लेकिन अब इस मामले में देश की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.

युगांडा : झील में पलटी नाव, 22 लोगों की मौत

दरअसल देश में सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने अगले साल के लोकसभा चुनाव 2019 से पहले देशभर में 65,000 नए पेट्रोल पंपों के आवंटन की योजना बनाई है. इसके लिए तेल कंपनियों ने विज्ञापन जारी करने भी शुरू कर दिया है जिसमे कंपनियों ने पेट्रोल पंप खोलने के इच्छुक व्यापारियों से आवेदन मांगे है. कंपनियों की इस योजना के पूरा होने के बाद देश भर में उनके पेट्रोल पंप की संख्या अभी की संख्या के मुकाबले तक़रीबन दोगुनी हो जाएगी. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने भी हाल ही में पेट्रोल आवंटन से जुड़े एक अहम नियम में भी संशोधन किया है और अब कंपनियों को भी इन नए नियमों के आधार पर ही आवंटन करना होगा. 

इतिहास रचने से पहले ठीक से सो भी नहीं पाई थी मैरीकॉम, खुद किया खुलासा

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार ही भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल), इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने एक विज्ञापन जारी कर देश भर में 55,649 पेट्रोल पंपों की स्थापना की घोषणा की है. 

ख़बरें और भी 

इराक में आया भयंकर भूकंप, 170 से ज्यादा लोग घायल, दर्जनों लापता

पाकिस्तान: विश्वविद्यालय के कुलपति का दावा, सेना के शीर्ष पदों तक है आतंकवादियों की पहुंच

सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी, अब मात्र 48 घंटे के अंदर-अंदर जारी होगा पासपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -