युगांडा : झील में पलटी नाव, 22 लोगों की मौत

मुटीमा. दुनिया में पिछले कुछ महीनों में सड़क और रेल दुर्घटनाओं के मामले बहुत तेजी से बढे है और सरकार की तमाम चेतावनियों और कार्यों के बावजूद ऐसे हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे. सिर्फ सड़क और रेल ही नहीं आजकल नौका के माध्यम से की जाने वाली यात्राओं में भी बहुत सी दुर्घटनाओं के मामले सामने आने लगे है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में युगांडा से भी सामने आया है जिसमे 22 लोगों की मौत हो गई है. 

ब्रिटेन की चेतावनी, आईएस से काफी बड़ा खतरा बन चूका है रूस

दरअसल यह भीषण हादसा  युगांडा में विक्टोरिया झील पर हुआ है. यहाँ पर एक नौका दुर्घटना ग्रस्त होकर पानी में दुब गई और इस नाव पर सवार 60 से अधिक लोगों के डूबने की भी आशंका जताई जा रही है. इस हादसे की खबर मिलते ही पुलिस एम्बुलेंस और बचाव दल को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गयी थी और बचाव दल की टीम को घटनास्थल पर 22 लोगों की मौत होने का पता चला है. इस दाल के अभियान निदेशक असुमान मुगेनयी ने इस हादसे के बारे में हाल ही में मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिस नाव के साथ यह हादसा हुआ उसमे  100 लोग सवार थे.

मैरीकॉम के नाम दर्ज हुआ विश्व रिकॉर्ड, आज तक कोई महिला बॉक्सर नहीं पहुँच पाई है यहाँ

असुमान मुगेनयी ने इस दौरान यह भी कहा कि बचाव दल ने अब तक र 26 लोगों को बचाने के साथ साथ 22 शव भी बरामद कर लिए है. इन बचाये गए लोगों के मुताबिक हादसे से ठीक पहले ही इस नाव में करीब 90 लोग पार्टी कर रहे थे. जाँच रिपोर्ट में पता चला है कि ये सभी लोग गंभीर नशे में चूर थे. 

ख़बरें और भी 

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

सेमीफाइनल से मिताली राज को निकालने पर नाराज सीओए ने मांगी रिपोर्ट

लीबिया : सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मार गिराए आईएस के 12 आतंकवादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -