भारत करेगा साल 2022 के जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी : पीएम मोदी
भारत करेगा साल 2022 के जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी : पीएम मोदी
Share:

ब्यूनस आयर्स. साल 2022 में देश की आजादी के 75 साल पुरे होने जा रहे है और इस अवसर पर देश में कई बड़े-बड़े भाव कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे हुए इनमे से कई कार्यक्रमों के लिए तो अभी से तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. अब इस मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश वासियों के लिए एक ऐसी ही बड़ी खुशखबरी सुनाई है. 

मैरीकॉम ने कहा- जीतना है वर्ल्ड चैंपियन का 7वां खिताब

दरअसल पीएम मोदी इस वक्त अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में आयोजित हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में गए हुए है. इस सम्मलेन में दुनिया भर के कई देशों के कई बड़े-बड़े नेता पधारे हुए है. इस  दो दिवसीय सम्मेलन का कल (शनिवार) अंतिम दिन था. इस सम्मलेन के समापन समारोह में देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि 2022 के जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी अब भारत करेगा. पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा है कि इस मामले मे साडी ओपचारिक बातें हो चुकी है और अब बस इस आयोजन की तयारी शुरू की जानी है.

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत के सामने अब बेल्जियम की मुश्किल चुनौती

इस आयोजन में जनता को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में जल्द ही इस सम्मलेन की ख़ास मेजबानी के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी जाएगी. आपको बता दें कि जी 20 सम्मेलन में दुनिया भर के तक़रीबन सभी देशों के बड़े-बड़े नेता शामिल होते है और आपस में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात भी करते है. 

ख़बरें और भी 

पाकिस्तान पर भड़की सुषमा, पाक विदेश मंत्री को सुनाई खरी-खोटी

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

हॉकी वर्ल्ड कप: भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -