भारत में Apple ने शुरू किया नए iPhone SE का प्रोडक्शन
भारत में Apple ने शुरू किया नए iPhone SE का प्रोडक्शन
Share:

दिग्गज कंपनियों में शुमार Apple ने अपने iPhone SE 2020 का देश में प्रोडक्शन आरम्भ कर दिया है. कंपनी इसे कर्नाटक में अपने विस्ट्रॉन प्लांट में बनाएगी. इसकी वजह से अब Apple को 20 प्रतिशत आयात शुल्क नहीं देना पड़ेगा. बता दें कि ग्लोबल मार्केट से स्मार्टफोन के आयात की वजह से मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियों को देश में आयात शुल्क देना पड़ता है. IPhone SE (2020) के अतिरिक्त, Cupertino देश में पांच iPhone मॉडल का उत्पादन कर रहा है, जिसमें बीते वर्ष पेश हुआ iPhone 11 भी सम्मिलित है.

साथ ही iPhone SE (2020) का देश में प्रोडक्शन आरम्भ तो हो गया है, किन्तु कंपनी इन यूनिट्स की बिक्री कब आरम्भ करेगी, इसके बारे में अभी कोई सुचना नहीं दी गई है. हालांकि, कंपनी के बीते ट्रेंड्स को देखते हुए, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि देश में बने iPhone SE (2020) के यूनिट्स की आने वाले हफ़्तों में बिक्री आरम्भ हो जाएगी.

वही iPhone SE (2020) का देश में प्रोडक्शन आरम्भ होने की वजह से अब Apple को इस पर 20 प्रतिशत आयात शुल्क नहीं देना पड़ेगा, जिसकी वजह से कंपनी इसकी कीमतों को कम कर सकती है. यानी आने वाले वक़्त में यह आईफोन पहले की तुलना अधिक सस्ता हो सकता है. साथ ही iPhone SE (2020) देश में बनने वाला iPhone का छठा सीरीज है. इसके अतिरिक्त कंपनी iPhone SE, iPhone 6S, iPhone 7 तथा iPhone XR का लोकल प्रोडक्शन कर रही है. इसके अतिरिक्त कंपनी ने इसी वर्ष जुलाई माह में अपने iPhone 11 का देश में प्रोडक्शन आरम्भ किया था. अभी इसके बिक्री होने पर कुछ निश्चित नहीं हो पाया है.

Ambrane ने लॉन्च की आकर्षक स्मार्टवॉच, जानें फीचर्स और कीमत

LG Q92 5G हुआ लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

Samsung का ये शानदार स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -