Share:
अच्छे दोस्त #Melodi ! इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ पोस्ट की सेल्फी, दुबई में हुई थी मुलाकात
अच्छे दोस्त #Melodi ! इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ पोस्ट की सेल्फी, दुबई में हुई थी मुलाकात

नई दिल्ली: इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने COP28 जलवायु शिखर सम्मेलन के दौरान भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी पोस्ट की, इस क्षण को कैप्शन के साथ कैद किया, “COP28 में अच्छे दोस्त। #Melodi”। पोस्ट ने एक बार फिर दोनों नेताओं के बीच निकटता को उजागर किया, एक स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए उनके सहयोग पर जोर दिया, जैसा कि पीएम मोदी ने अपने एक्स पोस्ट में भी उल्लेख किया है।

जलवायु शिखर सम्मेलन के मौके पर, पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा, ब्रिटिश विदेश सचिव डेविड कैमरन, पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर, तुर्की के राष्ट्रपति आरटी एर्दोगन, स्वीडिश प्रधान मंत्री उल्फ क्रिस्टरसन और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू सहित कई अन्य विश्व नेताओं से भी मुलाकात की। ये सभी वैश्विक नेता जलवायु पर महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन में भी भाग लेने दुबई पहुंचे थे। पीएम मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, '#COP28 शिखर सम्मेलन के मौके पर इटली के प्रधान मंत्री जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा है।” 

 

कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने सक्रिय भूमिका निभाई, संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में चार सत्रों को संबोधित किया और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में प्रयासों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने में भारत की प्रगति के बारे में आशावाद व्यक्त किया और वैश्विक उत्सर्जन को कम करने के लिए देशों को मिलकर काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी ने कार्बन सिंक बनाने में सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए "हरित क्रेडिट" पहल की शुरुआत की।

संयुक्त अरब अमीरात की अध्यक्षता में COP28 शिखर सम्मेलन, वैश्विक जलवायु कार्रवाई, स्वच्छ और हरित विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित था। विभिन्न नेताओं के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय हितों पर चर्चा करते हुए, पीएम मोदी ने जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता और एक स्थायी भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ऐतिहासिक गलतियों को संबोधित करने की तात्कालिकता पर प्रकाश डाला।

पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए जिस बयान के कारण नुपूर शर्मा को मिली थी ‘सर तन से जुदा’ की धमकी, अब उसी बात पर मुस्लिम महिला पत्रकार की कट्टरपंथी कर रहे तारीफ

लोकसभा से निष्काषित होंगी TMC सांसद महुआ मोइत्रा ? सवालों के बदले रिश्वत मामले में पेश होगी रिपोर्ट

अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को भारत में बसाते थे मोहम्मद जुबैर-साहिल और रियाजुद्दीन, देशभर में फैला रखी थी 436 फ्रैंचाइज़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -