बवासीर से लेकर कैंसर तक के इलाज में रामबाण है गौमूत्र
बवासीर से लेकर कैंसर तक के इलाज में रामबाण है गौमूत्र
Share:

हिन्दू धर्म के अनुसार गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। जी हाँ और हिन्दू धर्म में पूजा के दौरान गौमूत्र व गाय के गोबर का उपयोग होता है। वहीं पुराणों में गाय को एक पवित्र स्थान दिया गया है। इसी के साथ आयुर्वेद में गौमूत्र से कई प्रकार की दवाइयां बनाई जाती है। आप सभी को बता दें कि गौमूत्र में मिट्टी के तकरीबन 18 प्रकार के गुण पाए जाते है जो शरीर की बिमारियों को ठीक करने के लिए आवश्यक होते है। जी दरअसल गोमूत्र में नाइट्रोजन, कॉपर, फॉस्फेट, यूरिक एसिड, पोटैशियम, यूरिक एसिड, क्लोराइड और सोडियम सहित कई प्रकार के पोशक तत्व पाये जाते है। इसी के साथ आप सभी को हम यह भी बता दे की गोमूत्र स्वाद में गर्म, कसैला लगता है। जो विषनाशक, जीवाणु नाशक, शक्ति से भरपूर और शरीर में जल्द ही पच जाता है। अब आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

पित्त के रोग को खत्म- गौमूत्र का सेवन करने से हमारे शरीर की सैकड़ों बीमारियां खत्म होती है। जी दरअसल गौमूत्र का सेवन अन्य औषधियों के साथ करने से पित्त के रोग को दूर किया जा सकता है ।

बवासीर- अगर आपको बवासीर है तो खाना खाने के 1 घंटे पहले सुबह आधा कप गोमूत्र का सेवन करें इससे आपकी बवासीर और खूनी दस्त, अर्थराइटिस, जोड़ों का दर्द, उच्च रक्तचाप आदि रोग नष्ट हो जाएंगे।

कैंसर- हम सभी के शरीर में कैंसर का रोग करक्यूमिन नामक तत्व की कमी से होता है। जी हाँ और गौमूत्र में इस तत्व की बहुत ही प्रचूर मात्रा पाई जाती है और यही वजह है कि गौमूत्र कैंसर को पास भी नहीं आने देता है।

डायरिया होने पर क्या खाएं और क्या नहीं जरूर पढ़े वरना जा सकती है जान!

एक दिन में इतनी देर तक बैठने वालों को हो सकता है मौत का खतरा!

इन 5 बातों का ध्यान रखने पर कभी नहीं होगा स्तन कैंसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -