परेशानियों को दूर करते है गोमती चक्र के ये उपाय
परेशानियों को दूर करते है गोमती चक्र के ये उपाय
Share:

गोमती चक्र को तंत्रशास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. हमारे शास्त्रों में गोमती चक्र को माँ लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है. ऐसा माना जाता है की अगर आप बुरी नज़र से अपना बचाव करना चाहते है या अपने घर में सुख और समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपने घर में हमेशा गोमती चक्र रखना चाहिए और रोज नियम से इसकी विधि विधान के साथ पूजा करनी चाहिए.. आज हम आपको बताने जा रहे है गोमती चक्र के खास उपायों के बारे में....

1-अगर आप लगातार धन की कमी का सामना कर रहे है या आपके घर में पैसा आता तो है पर टिकता नहीं है. तो सोमवार के दिन ग्यारह गोमती चक्र लेकर उनका हल्दी से तिलक करे. अब शिवजी का ध्यान करके इन गोमती चक्र की किसी पीले रंग के कपडे में बाँध दे, अब इसे अपने पुरे घर में सात बार घुमाये, और अब इनको किसी नदी में प्रवाहित कर दे. ऐसा करने से आपकी धन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी.

2-अगर आपको असा लग रहा है की आपके ऊपर किसी की बुरी नज़र का प्रभाव है टोकिसी एकांत स्थान पर जाकर 21 गोमती चक्र को लेकर अपने ऊपर से 11 बार उतारकर फेंक दे. और घर चले आये, इस बातका ध्यान रखे की घर आते वक़्त पीछे मुड़कर नहीं देखना है है.

3-कभी कभी बच्चे रात में सोते समय डर कर उठ जाते है तो मंगलवार के दिन होमती चक्र को अभिमंत्रित करके इन पर हनुमानजी के कंधे का सिंदूर लगाकर किसी लाल रंग के कपडे में बाँध कर अपने बच्चे के गले में पहना दे. ऐसा करने से आपका बच्चा डरकर नहीं उठेगा.

कालसर्प दोष को दूर करने के लिए नाग पंचमी के दिन करे ये उपाय

लौंग खाने से भी दूर हो सकता है शनिदोष

एक लोटे जल से दूर हो जाती है घर की नकारात्मक ऊर्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -