सोने-चांदी की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या हैं आज के भाव

मुंबई: भारतीय सर्राफा बाजार में आज (बुधवार) सोना-चांदी की कीमतों में बीते एक दिन के मुकाबले मामूली इजाफा दर्ज किया गया है. इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज (15 सितंबर) सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 47382 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी 63013 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है.

सोना और चांदी दोनों ही धातुओं के भाव में बीते एक दिन के मुकाबले तेजी बनी हुई है. इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी की गई कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी भाव टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. बता दें कि आभूषण खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने के कारण अधिक होते हैं. 

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज (15 सितंबर) की सुबह 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 47382 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच चुका है, जो मंगलवार की शाम को 47017 रुपये प्रति 10 ग्राम था. वहीं, चांदी भी महंगी हुई है. चांदी की कीमत 63013 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है, जो बीते एक दिन पहले शाम को 62806 रुपये प्रति किलो थी.

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

सरकार ने फिट इंडिया क्विज में पहले 2 लाख स्कूली छात्रों के लिए मुफ्त पंजीकरण की घोषणा की

पाक को कोचिंग देंगे मैथ्यू हैडन और फिलेंडर, PCB ने दी हरी झंडी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -