सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज के भाव
सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सोने-चांदी की घरेलू हाजिर कीमतों में शुक्रवार को इजाफा दर्ज किया गया है। देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने के भाव में 239 रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई है। इस उछाल के साथ दिल्ली में सोने का दाम 49,058 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। HDFC सिक्युरिटीज के मुताबिक, वैश्विक कीमतों में उछाल की वजह से घरेलू हाजिर कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 48,819 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

HDFC सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव भी 239 रुपये की बढ़त के साथ कारोबार करता दिखा। घरेलू सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के साथ ही चांदी की हाजिर कीमतों में भी बढ़त दर्ज की गई है। चांदी में शुक्रवार को 845 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। इस उछाल से चांदी के दाम 49,300 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए है। बता दें कि पिछले सत्र में चांदी 48,455 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

अगर वैश्विक बाजार की बात करें, तो शुक्रवार शाम सोने की वायदा कीमत में बढ़त और हाजिर कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, शुक्रवार शाम कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.01 फीसद या 0.20 डॉलर की मजबूती के साथ 1,770.80 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। इसके साथ ही सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस वक़्त 0.25 फीसद या 4.43 डॉलर की गिरावट के साथ 1,759.36 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -