61 हजार रुपये के नीचे फिसला सोना, जानिए चांदी का भाव
61 हजार रुपये के नीचे फिसला सोना, जानिए चांदी का भाव
Share:

सोने-चांदी के वायदा दामों में आज गिरावट देखी जा रही हैं। हालांकि सोने के वायदा भाव तेजी के साथ खुले, मगर यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी। चांदी के वायदा भाव गिरावट के साथ ही खुले। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का बेंचमार्क जून कॉन्ट्रैक्ट 471 रुपये की तेजी के साथ 61,498 रुपये की कीमतों पर खुला। मगर यह तेजी अधिक देर तक बरकरार नहीं रह सकी। खबर लिखे जाने के वक़्त यह कॉन्ट्रैक्ट 86 रुपये की गिरावट के साथ 60,941 रुपये की कीमतों पर कारोबार कर रहा था। इस वक़्त इसने 61,498 रुपये की कीमत पर दिन का उच्च स्तर एवं 60,901 रुपये की कीमतों पर निचला स्तर छू लिया। इस महीने इस कॉन्ट्रैक्ट ने 61,845 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमतों पर सर्वोच्च स्तर छू लिया था।

चांदी के वायदा दामों में भी गिरावट देखी जा रही है। मंगलवार को MCX पर चांदी का बेंचमार्क जुलाई कॉन्ट्रैक्ट 242 रुपये की गिरावट के साथ 73,160 रुपये की कीमतों पर खुला। यह 273 रुपये की गिरावट के साथ 73,129 रुपये की कीमतों पर कारोबार कर रहा था। इस वक़्त इसने 73,298 रुपये की कीमतों पर दिन का उच्च और 73,100 रुपये किलो की कीमतों पर दिन का निचला स्तर छू लिया। इस महीने चांदी के वायदा भाव 78 हजार रुपये किलो को पार सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए थे।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने 71000 युवाओं को बांटे सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र, 1 साल में 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य!

लालू यादव के करीबियों पर CBI के छापे, लैंड फॉर जॉब केस में दिल्ली से बिहार तक एक्शन

महंगी शराब देखकर बेकाबू हुआ चोर, सामान चुराकर हुआ टल्ली और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -