फेस्टिव सीजन में सस्ता हुआ सोना चांदी, जानिए क्या हैं आज के रेट
फेस्टिव सीजन में सस्ता हुआ सोना चांदी, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन पर सोना खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है. सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 10 ग्राम सोने की कीमत 240 रुपये तक गिर गई हैं. वहीं, एक किलोग्राम चांदी 775 रुपये सस्ती हो चुकी है. एक्सपर्ट्स के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कमजोर कीमतों की वजह से सोने की कीमतों में गिरावट आई है.

सोने का नया भाव- सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 240 रुपये कमज़ोर होकर 38,530 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. वहीं, शनिवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 38,770 रुपये प्रति 10 ग्राम थी. अंतर्राष्ट्रीय बाजार, न्यूयॉर्क में सोना कमज़ोरी के साथ 1,487.15 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत भी टूटकर 17.24 डॉलर प्रति औंस हो गई.

चांदी भी हुई सस्ती- सोने की तरह चांदी के दामों में भी गिरावट दर्ज की गई है. इंडस्ट्री की तरफ से डिमांड घटने के कारण दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी के भाव 46,480 रुपये से लुढ़ककर 45,705 रुपये हो गए है. HDFC सिक्युरिटीज के एनालिस्ट देवर्श वकील का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सोने के दामों में नरमी के कारण घरेलू मार्केट में भी इन धातुओं की कीमत कम हुई है.

पीएमसी बैंक के निलंबित प्रबंध निदेशक ने किया बड़ा खुलासा

वित्त मंत्री ने पीएसयू के प्रमुखों के साथ बैठक में दिया यह आदेश

हीरा खदान में निवेश से पहले खदान का अध्ययन कराएंगी कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -