सोने की चमक लगातार तीसरे वर्ष रही फीकी
सोने की चमक लगातार तीसरे वर्ष रही फीकी
Share:

वित्त वर्ष 2015 के अंत होने में कुछ ही समय शेष रह गया है और इस दौरान यह देखने में आया है कि लगातार तीसरे साल सोने के भाव में गिरावट आई है. जी हाँ, आपको बता दे कि हाल ही में यह खबर सामने आई है कि वर्ष 2015 के दौरान सोने की कीमतों में 1,000 रु प्रति 10 ग्राम से भी ज्यादा की गिरावट आई है. सोने में जहाँ एक तरफ गिरावट का माहोल देखने को मिला तो वहीँ दूसरी तरफ यहाँ से निवेशकों का रुख भी दूसरी ओर होना शुरू हो गया.

बताया जा रहा है कि गिरावट के चलते कई निवेशक अन्य विकल्पों को तलाशने का काम करने लग गए. ऐसा नही है कि यह स्थिति केवल सोने की बनी हुई है बल्कि चांदी को भी गिरावट के साथ ही देखा गया हो. सोने में आ रही गिरावट को देखते हुए सरकार के द्वारा स्वर्ण मौद्रिकरण योजना की भी शुरुआत की गई लेकिन इस योजना का भी कुछ ज्यादा असर बाजार पर देखने को नहीं मिला.

और सरकार को गिरावट का मुह ही देखना पड़ा. गौरतलब है कि जहाँ चालू वित्त वर्ष की शुरुआत में सोने को 26,700 रु प्रति 10 ग्राम पर देखा गया वहीँ इसने पूरे वर्ष के दौरान बहुत से उतार और चढाव का सामना किया और अंत में यह 25,500 रु प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -