केरल में आवारा कुत्ते मारने पर मिलेगा सोने का सिक्का
केरल में आवारा कुत्ते मारने पर मिलेगा सोने का सिक्का
Share:

तिरुवनंतपुरम - आप यह जानकर हैरत में पड़ जाएंगे कि केरल में कुत्तों को मारने पर सोने का सिक्का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है.दरअसल यह घोषणा राज्य के एक जाने-माने कॉलेज के पूर्व छात्रों के संगठन ने आवारा कुत्तों के हमलों से परेशान होने के बाद की है. इस घोषणा के तहत 10 दिसंबर तक जो अधिक से अधिक कुत्ते मारेंगे उन्हें यह सोने का सिक्का दिया जाएगा.

गौरतलब है कि राज्य में पिछले चार महीनों में आवारा कुत्तों के हमलों में चार लोग मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हो चुके हैं.इस पर सेंट थॉमस कॉलेज की ओल्ड स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य में उन पंचायतों और निकायों के प्रमुखों को भी उपहार देने की घोषणा की है जो ज्यादा आवारा कुत्ते मारेंगे. बता दें इसी संगठन ने आवारा कुत्तों से निपटने के लिए लोगों को कम दरों पर एयर गन भी उपलब्‍ध कराई थी.

कुत्तों ने नोंच डाला बुर्जुग को

इस बारे में एसोसिएशन के महासचिव जेम्स पमबायकल ने कहा हम राज्य में उन पंचायत और निकाय प्रमुखों को उपहार देने की योजना बना रहे हैं, जो अधिक से अधिक आवारा कुत्तों को मारने के काम करेंगे.हमारा उद्देश्य आवारा कुत्तों से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.बता दें कि 20 अक्टूबर तक करीब 50 कुत्तों को मार दिया गया.हालाँकि पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत 15 लोगों के खिलाफ गैर कानूनी काम करने के आरोप में केस दर्ज किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -