सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी
सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी
Share:

जयपुर : जहाँ एक ओर शुक्रवार के दिन शेयर बाज़ार में तेज़ी का दौर था वहीं दूसरी ओर जयपुर सर्राफा बज़ार में गिरावट दर्ज़ की गयी. जयपुर के सर्राफा बाजार में स्टैंडर्ड सोना 60 रुपये तो 22 कैरेट वाले सोने में 100 रुपये प्रति 10 की कमी आयी.

हालांकि चांदी के सिक्कों में कोई भी फ़र्क़ नहीं पड़ा और वह यथास्थिति बनी हुई है. अमेरिकी वायदा एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की कीमतों में 0.40 डॉलर का उछाल आया है और अब वह बढ़कर 1,275.90 डॉलर हो गया है, वहीं चांदी भी 0.04 डॉलर मजबूत होकर 17.13 डॉलर प्रति औंस हो गयी है.

विशेषज्ञों ने जानकारी दी कि स्थानीय ज्वैलर्स की मांग कम होने से सोने में गिरावट का रुख रहा लेकिन वैश्विक बाज़ारों में तेज़ी का रुख देखने को मिला है. हालांकि अमेरिका के रोजगार के आंकड़े उम्मीद के मुताबिक खरे नहीं उतर सके इसी वजह से वैश्विक बाज़ार में सोने-चांदी के भाव में सुधार आया है. इसी बीच अमेरिका में गुरुवार को हुए एक आतंकी हमले ने भी सोने-चांदी को अपना समर्थन दिया. इस हमले से डरे सहमे लोगों ने सोने-चांदी में अपने निवेश को बढ़ा दिया.

जयपुर सर्राफा बाज़ार में सोने चांदी के भाव : चांदी (999) 40,700, चांदी रिफाइनरी 40,200 रुपए प्रति किलो। चांदी कलदार 68,000 रुपए प्रति सैकड़ा। सोना स्टैंडर्ड 30,140 रुपए, सोना जेवराती 28,600 रुपए तथा वापसी 27,700 रुपए प्रति दस ग्राम।

बिट कॉइन : क्रिप्टो करंसी डीलर्स पर लग सकता बैन

सेंसेक्स 112 अंकों के साथ हुआ बंद

सोने के आभूषणों पर हॉलमार्क होना अनिवार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -