तो सदा बनी रहेगी आप पर भगवान की कृपा दृष्टि
तो सदा बनी रहेगी आप पर भगवान की कृपा दृष्टि
Share:

अपने जीवन में हर इंसान भगवान का आशीर्वाद चाहता है वह यही चाहता है कि उसके और उसके परिवार पर सदा भगवान कि कृपा बनी रहे। और इसके लिए वह भागवान की पूजा अर्चना भी करता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमारे लाख पूजा-पाठ करने के बाद भी भगवान की कृपा दृष्टि से हम वंचित रह जाते। और आये दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अपने और अपने परिवार पर भगवान का आशीर्वाद सदा बनाये रखना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताये इन नियमों का पालन कर लें आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे।

 

1. रसोई गृह व्यवस्थित रखना- व्यक्ति कों अपने रसोई गृह कों साफ़-सुथरा रखना चाहिये. रसोई का सामान बिखरा हुआ नही रहना चाहिये. तथा रसोई में कभी भी गंदगी नही रहना चाहिये. रसोई गृह व्यवस्थित नही रहने से मंगल गृह के दोष बढ़ते हैं। जिससे कई नुकसान होते हैं जैसे मंगल के अशुभ प्रभावों से भूमि संबंधी कामों में नुकसान हो सकता है और अविवाहित लोगों के विवाह में देरी हो सकती है। अतः रसोई गृह कि सफाई प्रतिदिन करें।

 2. घर के मंदिर कों साफ़ रखना- आप अपने घर के पूजा स्थल कों साफ़ रखकर भी भगवान् कि कृपा पा सकते हैं. मंदिर में रखी हुई मूर्तियों कों व्यवस्थित तथा साफ़ रखे तथा मंदिर में रखा हुआ सामान भी सही ढंग से रखा होना चाहिये. ऐसा करने से भगवान् कि कृपा तो प्राप्त होती ही हैं और साथ में  कुंडली के दोष भी दूर होते हैं।

3. मेहमान कों ठंडा पानी देना- आपको ये बात कुछ अजीब जरुर लगी होगी लेकिन ये सच हैं आप घर आये मेहमान कों सिर्फ ठंडा पानी पिलाकर देवी-देवताओं कि कृपा पा  सकते हैं. इससे राहू गृह के दोष दूर हो जाते हैं. यदि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हैं तो ये चीज आपके लिए बहुत कारगर साबित होगी।

4. पेड़- पौधों का ख्याल रखना- वैसे तो हस सभी कों पेड़ पौधो का ख्याल रखना चाहिये ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी हैं फिर भी यदि किसी व्यक्ति कि कुंडली में बुध, सूर्य, शुक्र और चंद्रमा दोष हैं तो उसे विशेष तौर पर पेड़-पौधों का ख्याल रखना चाहिये. पेड़-पौधों की देखभाल करने से मानसिक तनाव भी दूर होता है।

5. घर के बड़े बुजुर्गो का सम्मान करना- घर के बुजुर्गो का कभी अपमान नही करना चाहिये इससे घर में होने वाली बरकत रुक जाती हैं. इसलिए परिवार के और समाज के सभी बुजुर्ग लोगों का सम्मान करना चाहिए। ये लोग खुश रहेंगे तो इनके आशीर्वाद से हमारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। 

 

आप भी जान लें कि ऐसे हुआ था गंगा और शांतनु का मिलन

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

गुरूवार के दिन साईं बाबा को खुश करने के लिए कर लें ये काम

परेशानी से पाना है मुक्ति तो भगवान से कर लें दोस्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -