कोलकाता दौरे पर मेसी की टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले गोलकीपर मार्टिनेज
कोलकाता दौरे पर मेसी की टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले गोलकीपर मार्टिनेज
Share:

अर्जेंटीना के वर्ल्ड कप विनर और गोल्डन ग्लव जीत चुके गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज इंडिया के दौरे पर बने हुए है। सोमवार को उनका कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत भी किया जा चुका है। भारी भीड़ उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थी। मार्टिनेज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अर्जेंटीना ने 2022 में कतर में हुए FIFA  वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। कई शानदार पेनल्टी सेव और गोलकीपिंग के लिए उन्हें गोल्डन ग्लव का अवॉर्ड दिया गया था। मार्टिनेज फिलहाल दक्षिण-एशियाई टूर पर हैं।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दिग्गज फुटबॉल क्लब मोहन बागान ने एलान किया था कि अर्जेंटीना के गोलकीपर चार जुलाई को क्लब की अपनी यात्रा के  बीच  क्लब के 'पेले-माराडोना-सोबर्स गेट' का उद्घाटन करने वाले है। मोहन बागान ने अपनी कार्यकारी समिति की बैठक के उपरांत बोला है कि, "मार्टिनेज को सम्मानित भी किया जाएगा और वह हमारे क्लब के बुनियादी ढांचे को भी देखेंगे और कुछ चयनित सदस्यों से मिलेंगे।"

दो दिन के कोलकाता दौरे पर मार्टिनेज: कतर FIFA वर्ल्ड कप 2022 में गोल्डन ग्लव जीतने वाले मार्टिनेज फिलहाल इंग्लिश फुटबॉल क्लब एस्टन विला के लिए खेलते हैं। वह कोलकाता एक निजी यात्रा पर भी पहुंच चुके है , जहां वह कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होने वाले है। मोहन बागान ने कार्यक्रम की देखरेख के लिए महासचिव देबाशीष दत्ता सहित अन्य लोगों के साथ पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है और अपने ISL फुटबॉल टीम के मालिक संजीव गोयनका को "आभार पत्र" भेजने का भी निर्णय किया है। कतर के साथ-साथ मार्टिनेज 2021 कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में भी गोल्डन ग्लव का अवॉर्ड जीत चुके हैं। कोपा अमेरिका 2021 में भी अर्जेंटीना की टीम चैंपियन बनी थी। कोलकाता में अर्जेंटीना और लियोनल मेसी की काफी फैन फॉलोइंग है। मार्टिनेज कोलकाता में दो दिनों तक ही रहने वाले है।

जिसके पूर्व ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले और अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना भी कोलकाता पहुंच चुके हैं। सतराडू दत्ता ने इन दोनों को भारत लाने में अहम किरदार भी अदा किया था। पेले ने 1970 के दशक में और माराडोना ने 2008 में कोलकाता का ही भ्रमण किया था। जिसके साथ साथ डुंगा, काफू और लोथर मथाउस भी कोलकाता आ चुके हैं। हालांकि, इन सभी ने रिटायरमेंट के कई वर्षों बाद कोलकाता का दौरा किया था। वहीं, मार्टिनेज ऐसे पहले वर्ल्ड कप विजेता फुटबॉलर हैं, जो मौजूदा समय में खेलते रहने के दौरान कोलकाता दौरे पर पहुंचे गए।

चोट ठीक न होने की वजह से निक ने विम्बलडन से नाम लिया वापस

रोमांचक टाईब्रेक में त्रिवेणी कॉन्टिनेन्टल किंग्स ने अपने नाम किया टेक महिंद्रा ग्लोबल चैस लीग का खिताब

वेस्टइंडीज में विराट का रास्ता देख रहे हैं कई रिकार्ड्स, सचिन-शास्त्री से निकल जाएंगे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -