गोवा में तेजी से बढ़ रहा है पॉजिटिविटी रेट, ये दो राज्य भी हैं आगे

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच गोवा के हालात काफी खराब हो चले हैं। यहाँ पॉजिटिविटी रेट के मामले में एक नया रिकॉर्ड बनाया गया है। जी दरअसल राज्य में पॉजिटिविटी रेट 21 अप्रैल से 4 मई के बीच 41 फीसदी दायर हुआ है। बताया जा रहा है देश में करीब 13 राज्य ऐसे हैं जहां 14 दिन में कोरोना संक्रमण का औसतन पॉजिटिविटी रेट 21 फीसदी से ज्यादा है। इन सभी राज्यों में संक्रमण की यह उच्च दर टेस्टिंग के बढ़ने की तरफ भी इशारा करती है। आपको बता दें कि मार्च की तुलना में महज एक ही राज्य ऐसा था, जिसने 7 फीसदी का पॉजिटिविटी रेट पार किया था।

यह वह समय था जब पहली बार दूसरी लहर की शंका हुई थी। इसी के बाद कई राज्यों ने दूसरी लहर को काबू करने के लिए नए प्रतिबंध लगाए। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो पाक्षिक सकारात्मकता दर के टेस्टिंग ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की कमी के चलते पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ा है।

अब बात करें दिल्ली की तो यहां पॉजिटिविटी रेट पिछले पखवाड़े में 19 फीसदी (8 से 21 अप्रैल) से बढ़कर इस पखवाड़े (21 अप्रैल से 4 मई) में 32 फीसदी पर पहुंच गया है। जी दरअसल गोवा और दिल्ली के अलावा पश्चिम बंगाल भी पॉजिटिविटी के मामले में तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। यहाँ 21 अप्रैल से 4 मई के बीच 30 फीसदी पॉजिविटी रेट दर्ज किया गया। अब तक 9 राज्यों में पॉजिटिविटी रेट 10 से 20 फीसदी दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फेक एडवाइजरी, ICMR ने दिया ये बड़ा बयान

अगर पूरा नहीं हुआ IPL 2021 तो BCCI की कमाई होगी आधी, गांगुली ने बताया कितना होगा नुकसान

टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, यात्री वाहनों की कीमतों में की वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -