गोवा को मिला नया मुख्यमंत्री, रात के 2 बजे ली शपथ
गोवा को मिला नया मुख्यमंत्री, रात के 2 बजे ली शपथ
Share:

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा था. बीजेपी ने अपना एक नायाब नेता खो दिया था. मनोहर पर्रिकर के जाने के बाद पार्टी के लिए सबसे बड़ी चिंता ये थी कि मनोहर पर्रिकर का उत्तराधिकारी कौन बनेगा? जिसके लिए पूरे दिन बैठकों का दौर चला. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी ने बैठक की थी जिसके बाद रात दो बजे बीजेपी के युवा नेता प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

बता दें 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में साल 2017 में ही चुनाव हुए थे और इस दौरान मनोहर पर्रिकर को उत्तराधिकारी नियुक्त किया था. उस समय बीजेपी बहुमत से दूर थी और गठबंधन के सहारे सत्ता में आई थी. लेकिन, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद साथियों को मनाना नामुमकिन हो रहा था और साथ में ही अपने विधायकों को भी बचाने की चुनौती थी. इस वजह से अब प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बने. साथ ही सहयोगी दलों महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के सुदीन धावलीकार और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई को उपमुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से ही राज्य में सत्ता का संघर्ष शुरू हो गया था. उनके जाने के बाद 14 विधायकों वाली कांग्रेस पार्टी ने एक ओर राज्यपाल को खत लिख कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था लेकिन बीजेपी की ओर से नितिन गडकरी गोवा में ही थे और उन्होंने लगातार बीजेपी विधायकों और गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ बैठक की.

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की सूची, देखिए पूरी लिस्ट

मुंबई से वाराणसी के मध्य होली स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, जानिए क्या है विशेषता

पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -