पोकेमॉन गो खेलना यहाँ हराम है
पोकेमॉन गो खेलना यहाँ हराम है
Share:

जी हां आजकल बहुत चर्चित गेम पोकेमॉन गो है, जिसके खिलाफ सऊदी अरब के धर्मगुरुओं ने आवाज उठाई है। धार्मिक मामलों की सर्वोच्च संस्था ने इस गेम के खिलाफ फरमान जारी कर दिया है और कहा है कि इस्लाम में ऐसे खेलों को हराम बताया गया है।

वरिष्ठ धर्मगुरुओं ने दुनियाभर में चर्चित हो रहे गेम पोकेमॉन गो गेम के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है और यह कहा है कि इस गेम से जुए के खिलाफ लगाए गए बैन का उल्लंघन हो रहा है। गेम के खिलाफ 15 साल पुराना फतवा फिर से जारी किया गया है। सऊदी मीडिया ने देश की प्रमुख धार्मिक परिषद के हवाले से कहा कि 15 साल पुराना यह गेम गैर इस्लामिक है।

परिषद ने कहा कि इस गेम के नए लोकप्रिय वर्जन में भी पुराने की तरह ही जुए को बढ़ावा देता है। इससे पहले सऊदी अरब में शतरंज को भी इन्हीं कारणों से वर्जित कर दिया गया था। पोकेमॉन गो के खिलाफ जारी किए गए फतवे में कुवैत के गृह मंत्रालय की चेतावनी का भी वर्णन किया गया है। ग्रह मंत्रालय की चेतावनी में किसी भी मजार, शॉपिंग सेंटर, मॉल या पेट्रोल पंप के पास इस गेम को खेलने से मना किया गया था। राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा कमेटी के सदस्य हामिद वखीत ने कहा था कि रियल्टी वीडियो वाले इस गेम का इस्तेमाल जासूसी के लिए हो सकता है।

उधारी का पैसा वापस दिलवाएंगे ये Tips...smiley

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -