आपकी स्किन को चमकदार बना सकते हैं ये फल
आपकी स्किन को चमकदार बना सकते हैं ये फल
Share:

पानी और नींद की कमी होने पर त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है। जी दरअसल कई बार महंगे और केमिकल युक्त सीरम और फेस मास्क त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाते हैं हालाँकि हम जो चीजें खाते हैं वो स्वास्थ्य और हमारी त्वचा को भी प्रभावित करती हैं। आपको बता दें कि पौष्टिक और हेल्दी फूड्स जो विटामिन और मिनरल से भरपूर होते हैं वो त्वचा (Glowing Skin Tips) के लिए फायदेमंद होते हैं। यह वह फूड्स (Food) होते हैं जो आपकी त्वचा पर लंबे समय तक प्रभाव डालते हैं और त्वचा को ग्लोइंग बनाते हैं। आपको बता दें कि खूब पानी पीने से लोग हाइड्रेटेड रहते हैं और यह त्वचा को हेल्दी (Healthy Skin) रखता है। अब आज हम आपको उन फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करना चाहिए ताकि स्किन बेदाग़ रहे।

बेरीज- त्वचा के लिए किसी भी तरह के बेरीज, ब्लू, ब्लैक या स्ट्रॉबेरी अच्छे होते हैं। यह एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध हैं। इस वजह से ये आपको पिगमेंटेशन से बचा सकते हैं। आपको बता दें कि बेरीज आपकी त्वचा को ग्लोइंग और जवां बनाए रखते हैं।

सूरजमुखी के बीज- सभी प्रकार के बीज और मेवे आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं। जी दरअसल यह आपकी त्वचा के लिए औषधि के रूप में काम करते हैं। आपको बता दें कि सूरजमुखी के बीज कोलेजन उत्पादन में मदद करता है। इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा को सूरज की क्षति और पर्यावरण में अन्य टॉक्सिन से बचाने में मदद करते हैं। इसी के साथ आप अपने बटर टोस्ट पर टॉपिंग के रूप में या अपने नाश्ते के रूप में सूरजमुखी के बीज का सेवन हर दिन कर सकते हैं।

टमाटर- बेजान त्वचा को फिर से ऊर्जावान बनाना चाहते हैं तो टमाटर का सेवन करें। जी दरअसल टमाटर को चेहरे पर लगाने से भी फायदा होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने, इसे मुलायम और चमकदार बनाने के लिए बहुत अच्छे से काम करते हैं। इसके अलावा ये एक्ने और बड़े पोर्स को साफ करने में भी मदद करते हैं।

केला- जवान, फ्रेश और हेल्दी त्वचा के लिए केला एक सुपरफूड है। जी दरअसल केले में विटामिन ए, बी और ई होता है जो आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। इसके अलावा ये एंटी-एजिंग का भी काम करता है। इसी के साथ यह आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

कोविड अपडेट :भारत में 30,757 नए मामले

दो गिलास वाइन पीने से आपको हो सकती है डायबिटीज

कोविड टीकाकरण मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों में सुधार करने में मदद कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -