Share:
एम्बाप्पे ने अपने नाम किया एक और खिताब
एम्बाप्पे ने अपने नाम किया एक और खिताब

ग्लोब सॉकर अवॉर्ड्स 2021 का एलान हो चुका है। फ्रांस और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) क्लब के स्टार फुटबॉलर कीलियन एम्बाप्पे वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉल खिलाड़ी का खिताब जीता है। उनके अतिरिक्त समारोह में पोलैंड के कप्तान और बायर्न म्यूनिख के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की का जलवा देखने को मिला है। उन्होंने 2 खिताब भी अपने नाम कर लिया है। पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी एक अवॉर्ड भी दिया जा रहा है।

एम्बाप्पे ने इस सीजन अब तक 15 गोल दागे: एम्बाप्पे ने इस सीजन पेरिस सेंट जर्मेन के लिए 24 मैच खेल चुके है और 15 गोल  दाग दिए है, मैचों में 116 गोल दाग चुके है। वहीं, फ्रांस की घरेलू टूर्नामेंट में 30 गोल दागे हैं। चैंपियंस लीग में एम्बाप्पे के नाम 31 गोल हो चुके हैं। पेरिस सेंट जर्मेन के लिए 195 मैचों में एम्बाप्पे 147 गोल कर चुके हैं। फ्रांस के लिए उन्होंने 53 मैचों में 24 गोल दाग दिए है।

लेवान्डॉस्की के लिए बेहतरीन रहा यह सीजन: जिसके अतिरिक्त बेलोन डी'ओर अवॉर्ड्स में दूसरे नंबर पर रहने वाले रॉबर्ट लेवानडॉस्की को ग्लोब सॉकर अवॉर्ड्स 2021 में फैंस प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसके साथ ही उन्हें म्यूनिख की ओर से इस वर्ष कई शानदार गोल करने के लिए मैराडोना अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। लेवानडॉस्की ने इस सीजन अब तक 17 बुंदेसलीगा मैचों में 19 गोल दाग दिए है। जिसके अतिरिक्त 6 चैंपियंस लीग मैचों में उनके नाम 9 गोल हैं। इस सीजन लेवानडॉस्की के नाम कुल 25 मैचों में 30 गोल और तीन असिस्ट हैं।

Mission Commonwealth Games: पहलवान बजरंग से लेकर इन खिलाड़ियों को रूस भेजने की तैयारी

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी डेनिस, इस तरह दी जानकारी

Paralympic Odisha: पैरालंपिक चैंपियन कृष्णा नागर ने एक बार फिर रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -