प्रवासी भारतीय सम्मेलन की यादों को चिरस्थायी बनाएगा ग्लोबल पार्क, लगाए जाएंगे तीन हजार पौधे
प्रवासी भारतीय सम्मेलन की यादों को चिरस्थायी बनाएगा ग्लोबल पार्क, लगाए जाएंगे तीन हजार पौधे
Share:

इंदौर। इस माह आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन की याद को चिरस्थायी बनाने के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप ग्लोबल पार्क विकसित किया जायेगा। यह पार्क स्कीम नम्बर 113 में बनाया जाना प्रस्तावित किया गया है, इस पार्क में अतिथियों की याद को सहजने के लिये तीन हजार पौधे रोपित किये जायेंगे। यह पौधे अतिथि स्वयं रोप सकेंगे, इस पार्क को विकसित करने के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिये कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने प्रस्तावित पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एमआईसी मेम्बर राजेन्द्र राठौर, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने पार्क को विकसित करने के संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि तुरंत ही लैण्ड स्केप का कार्य किया जाये। साथ ही पार्क को सुन्दर और व्यवस्थित रूप से विकसित करने की सूक्ष्म कार्ययोजना तैयार कर ली जाये। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि इस पार्क में ऐसे पौधे लगाये जायें, जो लंबे समय तक जीवित रहें। बताया गया कि इस पार्क में तीन हजार पौधे विभिन्न किस्मों के लगाये जाने का लक्ष्य है। 

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले अतिथि एक निर्धारित शुल्क जमा कर स्वयं अथवा नगर निगम के माध्यम से पौधरोपण करवा सकेंगे। पौधरोपण पर अतिथि के नाम की पट्टिका रहेगी। समय-समय पर अतिथि पौधों की प्रगति भी एप के माध्यम से जान सकेंगे। पौधों के रखरखाव की जवाबदारी नगर निगम द्वारा की जायेगी, पौधरोपण का फोटो संबंधित अतिथि को भेजा जायेगा।

मां ने जताई रिश्ते पर आपत्ति तो बेटी ने उतारा मौत के घाट

PG के पाठ्यक्रम में शामिल होंगी रामायण और गीता, मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान

सड़क पर थूकने की आदत को पड़ेगा भूलाना, नहीं तो भरना होगा आर्थिक दंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -