जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब, शेयर बाजार पर भी पड़ा भारी परिवर्तन

जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब, शेयर बाजार पर भी पड़ा भारी परिवर्तन
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उन्नत वैश्विक बाजार, जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब पहुंच गए और 253 मतदाताओं के साथ अग्रणी रहे। जो बिडेन ने मिशिगन और विस्कॉन्सिन के महत्वपूर्ण युद्ध के मैदान को जीत लिया है, चार साल पहले डेमोक्रेट्स से फिसल गई नीली दीवार के एक महत्वपूर्ण हिस्से को पुनः प्राप्त करते हुए और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पुन: चुनाव में नाटकीय रूप से संकीर्ण होने के कारण। अब तक की रिपोर्टों के अनुसार, बिडेन के पास 264 मतदाता वोट और ट्रम्प 214 हैं। चुनावी मतों की संख्या 270 है। यदि बिडेन नेवादा में जीतना चाहते थे, तो सिद्धांत रूप में उनके पास आवश्यक 270 होगा।

रात भर के शेयरों में अमेरिका में वृद्धि हुई और इसने पूरे एशिया में भी मजबूत उछाल लाया। हांगकांग के हैंग सांग ने क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में बढ़त हासिल की, क्योंकि इसमें 2.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई, अलीबाबा के शेयरों में लगभग 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

जापान में निक्केई में 1.15 प्रतिशत की बढ़त हुई जबकि टॉपिक्स इंडेक्स 0.78 प्रतिशत अधिक कारोबार हुआ। दक्षिण कोरिया में भी लगभग 1.84 प्रतिशत की तेज बढ़त देखी गई। भारत में, निफ्टी ने 150 अंकों की वृद्धि की, जबकि सेंसेक्स 500 अंकों से अधिक था और यह 41,000 अंक से अधिक था। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए मतगणना के अंतिम दिनों में बाजार में तेजी से उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद है।

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, विशेषज्ञों ने दी ये राय

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त के साथ हुई शुरुआत

2021 में होगी 7.3 प्रतिशत की वेतन वृद्धि: एओएन इंडिया सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -