वैश्विक नेताओं को स्वच्छ ऊर्जा के लिए संक्रमण पर करना होगा नियंत्रण
वैश्विक नेताओं को स्वच्छ ऊर्जा के लिए संक्रमण पर करना होगा नियंत्रण
Share:

न्यूयार्क: जलवायु परिवर्तन के तेजी से बढ़ते प्रभावों और ऊर्जा क्षेत्र से कार्बन उत्सर्जन को कम करने की तत्काल आवश्यकता का सामना करते हुए, यह सुनिश्चित करते हुए कि सभी लोगों की बिजली और स्वच्छ ऊर्जा तक पहुंच है, संयुक्त राष्ट्र राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के साथ-साथ एक साथ ला रहा है। व्यापार, फाउंडेशन और अन्य संगठनों के नेता 24 सितंबर को प्रतिबद्धताओं और कार्यों को जुटाने के लिए।

ऊर्जा पहुंच पर सिफारिशें 2030 तक सभी के लिए स्वच्छ, सस्ती ऊर्जा प्राप्त करने के लिए ठोस कार्रवाई के साथ एक प्रस्तावित वैश्विक रोडमैप का हिस्सा हैं और इस साल प्रतिबद्धताओं के बड़े पैमाने पर जुटाने के लिए आधार तैयार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2050 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन शुरू किया गया है। ऊर्जा पर उच्च स्तरीय वार्ता, जो संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस द्वारा महासभा के अनुरोध पर शिखर स्तर पर बुलाई जाएगी, इस अंतर को बंद करने का एक ऐतिहासिक अवसर है, क्योंकि 40 से अधिक में नेताओं की पहली सभा संयुक्त राष्ट्र में वर्ष पूरी तरह से ऊर्जा मुद्दों के लिए समर्पित हैं।

सितंबर की शुरुआत तक, 26 से अधिक देशों में संगठनों से 100 से अधिक ऊर्जा कॉम्पैक्ट प्रस्तुत किए गए हैं, जिनमें शामिल हैं: सदस्य राज्य; व्यवसायों; संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय संगठन, नींव, वित्तीय संस्थानों, क्षेत्रों और शहरों, और नागरिक समाज समूह, जिसमें कई युवा नेटवर्क शामिल हैं।

सवर्णों को 10% आरक्षण पर झारखंड हाई कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

आखिर कब तक! भारत में कोरोना का बढ़ेगा कहर, सामने आए फिर इतने नए केस

Video: स्वामी विवेकानंद का वो ऐतिहासिक भाषण, जिसे सुनकर भावविभोर हो गए थे अमेरिकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -