चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए इन टिप्स पर दे ध्यान
चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए इन टिप्स पर दे ध्यान
Share:

बढ़ती उम्र में चेहरे पर झुर्रियां होना आम समस्या है जिसका असर उम्र बढ़ने के साथ-साथ दिखने लगता है, लेकिन आजकल जिस तरह का खानपान, रहन-सहन और तनाव भरा जीवन हो गया है, उसमें हार्मोन के असतुंलन की वजह से कम उम्र के लोगो को भी झुर्रियां होने लगती है जिससे वे परेशान रहते है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप इन कुछ खास फेसमास्क के इस्तेमाल से झुर्रियों से छुटकारा पा सकते है.

झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल कर सकते है इसको लगाने के लिए आप 1 कप नींबू में आधा चम्मच हल्दी और 2 चम्मच बेसन डालकर एक पेस्ट बना लें. अब बनाये हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और 15 से 20 मिनट तक सूखने दें. फिर चेहरे को साफ़ पानी से धोले, हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने पर आपको झुर्रियों से छुटकारा मिल जाएगा. आप चाहे तो चेहरे के जिस हिस्से पर पर झुर्रियां हों वहां नींबू को 5 से 10 मिनट तक लगातार रगड़ें, ऐसा करने से भी चेहरे की झुर्रियां चली जाती है साथ ही चेहरे पर ग्लो भी आता है.

चेहरे कि झुर्रियों को दूर करने के लिए आप मलाई का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप मलाई में 3-4 बादाम पीसकर डालें और अच्छी तरह मिक्स कर लें और रात में सोने से पहले चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करे. ऐसा करने से चेहरे पर होने वाली झुर्रियां चली जाती है.

ये भी पढ़े

इन तरीको से रखे अपनी खूबसूरती का ख्याल

स्वस्थ आंखों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -