शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़की "घटिया" होती है

शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़की

हाल ही में चीन में एक सेक्स एजुकेशन की किताब बहस का बड़ा कारण बनती हुई नजर आई. दरअसल इस किताब में यह लिखा हुआ था कि यदि कोई लड़की शादी से पहले ही सेक्स संबंध बना लेती है तो वह 'वाहियात' है. इस स्टेटमेंट के साथ ही चीन के सोशल मीडिया पर जैसे लोगो का गुस्सा निकलकर सामने आया. यहाँ कि हाई स्कूल सेक्स एजुकेशन बुक में लिखा हुआ है कि यदि लड़कियां शादी से पहले ही सेक्स करती है तो उनपर नकारात्मक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव पड़ता है.

हालाँकि यह किताब वर्ष 2004 में छपी गई थी लेकिन इसको लेकर विवाद तब बढ़ता हुआ नजर आया जब एक टीचर ने इसके पैराग्राफ को यहाँ की सोशल साइट वीबो पर पोस्ट किया. कई लोग इसे दोहरे मानदंडों वाला विचार बता रहे है. किताब मे एक बात यह भी लिखी गई है कि जब लड़की किसी लड़के को अपना शरीर सौंप देती है तो उसे अधिक प्यार मिलने लग जाता है लेकिन लड़के की नजर में वह लड़की घटिया हो जाती है और उसकी अहमियत कम हो जाती है.

इस मामले में किताब के प्रकाशक के द्वारा सरकारी अख़बार ग्बोबल टाइम्स में यह कहा गया कि "जो शब्द इस्तेमाल किए गए हैं वो अपमानजनक नहीं है और 'विकृत' जैसे शब्दों को कोट्स में लिखा गया है." सोशल साइट के यूजर इसको लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे है जैसे किसी ने लिखा कि "ताली दोनों हाथों से बजती है." तो किसी ने यह भी कहा कि "इसका तो यही इलाज है कि लड़कियों को तालों में बंद कर दो, फिर वो वाहियात नहीं कहलाएंगी."

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें 

पुराने ज़माने में 'नगरवधू' के रूप में होता था वेश्या का चुनाव

काली बार्बी डॉल के नाम से हो रहे है इस मॉडल के चर्चे